scriptसूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले, ‘ये मित्रकाल के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई’ | Rahul Gandhi's first reaction after getting bail from Surat Court | Patrika News
राष्ट्रीय

सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले, ‘ये मित्रकाल के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई’

Rahul Gandhi’s First Reaction After Getting Bail: मानहानि मामले में राहुल गांधी आज सूरत कोर्ट के सामने पेश हुए। इस मामले में अब उन्हें सूरत कोर्ट से 13 अप्रैल तक की जमानत मिल गई है। साथ ही इस मामले में अब अगली सुनवाई 3 मई को होगी। जमानत मिलने के बाद राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया एक ट्वीट के ज़रिए शेयर की।

Apr 03, 2023 / 06:30 pm

Tanay Mishra

rahul_gandhi_with_priyanka_in_background.jpg

काँग्रेस (Congress) नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज, सोमवार 3 अप्रैल को सूरत कोर्ट में पेश हुए। राहुल अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और कई काँग्रेस नेताओं के साथ सूरत पहुँचे। राहुल 2019 मानहानि मामले में सूरत कोर्ट में पेश हुए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल ने मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी देते हुए सभी मोदी सरनेम वालों को चोर बताया था। राहुल की इस टिप्पणी पर उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था, जिसमें सूरत कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी। इस वजह से राहुल की वायनाड से सांसदी भी रद्द हो गई।

इसी मामले में राहुल आज सूरत कोर्ट (Surat Court) में पेश हुए। यहाँ उन्हें 13 अप्रैल तक जमानत मिल गई और मानहानि मामले (Defamation Case) में सुनवाई की अगली तारीख 3 मई तय की गई। इसके बाद राहुल ने एक ट्वीट के ज़रिए अपनी पहली प्रतिक्रिया जाहिर की।


ये मित्रकाल के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई

राहुल ने सूरत कोर्ट से 13 मई तक जमानत मिलने के बाद हिंदी में ट्वीट करते हुए अपनी पहली प्रतिक्रिया जाहिर की। राहुल ने लिखा, “ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा!”

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1642839742688690178?ref_src=twsrc%5Etfw


मित्रकाल से क्या मतलब है राहुल का?

राहुल ने अपने ट्वीट में अपनी लड़ाई मित्रकाल के खिलाफ बताई है। यहाँ राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बिज़नेस टायकून गौतम अडानी (Gautam Adani) को मित्र बताते हुए उनके खिलाफ अपनी लड़ाई को प्रमाणित कर रहे हैं। राहुल समय-समय पर यह कहने से पीछे नहीं हट रहे कि पीएम मोदी के शासन में देश में लोकतंत्र खतरे में है।

यह भी पढ़ें

काँग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना, कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

सत्य को बताया अपना अस्त्र और आसरा

राहुल ने पीएम मोदी और अडानी के मित्रकाल के खिलाफ लड़ाई में सत्य को ही अपना अस्त्र यानी कि हथियार और आसरा यानी कि सहारा बताया। राहुल समय-समय पर कह रहे हैं कि वह सच्चाई की राह पर चलते हुए देश को बचाएंगे। राहुल का मानना है कि पीएम मोदी से देश और देश के लोकतंत्र को खतरा है। ऐसे में राहुल का कहना है कि वह सच के दम पर लड़ते हुए इस लड़ाई को जीतेंगे।

Hindi News / National News / सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले, ‘ये मित्रकाल के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई’

ट्रेंडिंग वीडियो