scriptकेरल में भारी बारिश के बाद एक्शन में आए राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश     | Rahul Gandhi came into action after heavy rains in Kerala gave instructions to workers | Patrika News
राष्ट्रीय

केरल में भारी बारिश के बाद एक्शन में आए राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश    

Kerala: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, केरल में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

नई दिल्लीJul 18, 2024 / 06:26 pm

Prashant Tiwari

केरल में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसके कारण राज्य में जानमाल का भी काफी नुकसान हुआ है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के हालात को लेकर चिंता व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने की अपील की है। 
राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट पर लिखा, “केरल में भारी बारिश बेहद चिंताजनक है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं राज्य के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे राहत और बचाव कार्यों में हर संभव मदद करें।”
IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, केरल में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने केरल के कासरगोड, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम, पलक्कड़, त्रिशूर, एर्नाकुलम, इडुक्की वायनाड और कोट्टायम जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, अलप्पुझा, पथानामथिट्टा, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट घोषित किया है।
भारी बारिश की वजह से फ्लाइट डायवर्ट

केरल सरकार ने राज्य में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर कुछ जिलों में शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया है। यही नहीं, जलभराव के कारण सड़कों को भी काफी नुकसान पहुंचा है और रेल यातायात भी बारिश के चलते बाधित हुआ है। भारी बारिश की स्थिति को देखते हुए कई फ्लाइटों को भी डायवर्ट किया गया है।
भारी बारिश की वजह से आ रही बिजली की समस्या

इस बीच केरल राज्य विद्युत बोर्ड (केएसईबी) ने भारी बारिश के बाद अलर्ट घोषित कर दिया है। खराब मौसम के कारण कई हाई-टेंशन तार भी टूट गए हैं। इस वजह से लोगों को बिजली की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल केरल सरकार ने अधिकारियों को प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

Hindi News/ National News / केरल में भारी बारिश के बाद एक्शन में आए राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश    

ट्रेंडिंग वीडियो