scriptByju’s के ऑडिटर बीडीओ ने किन कारणों से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला | Byju's auditor BDO resigns | Patrika News
राष्ट्रीय

Byju’s के ऑडिटर बीडीओ ने किन कारणों से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

Byju’s ने शनिवार को कहा कि Byju’s के ऑडिटर बीडीओ ग्लोबल ने दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद मांगे गए दस्तावेज मुहैया नहीं कराने के बाद इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्लीSep 07, 2024 / 06:40 pm

Ashib Khan

Byju’s Crisis: Byju’s ने शनिवार को कहा कि Byju’s के ऑडिटर बीडीओ ग्लोबल ने दिवालियापन की कार्यवाही शुरू होने के बाद मांगे गए दस्तावेज मुहैया नहीं कराने के बाद इस्तीफा दे दिया है। दरअसल Byju’s के पूर्व ऑडिटर डेलॉइट ने कंपनी की वित्तीय रिपोर्टिंग के साथ कई मुद्दों का हवाला देते हुए कंपनी छोड़ दी थी, इसके बाद बीडीओ को ऑडिटर नियुक्त किया गया था. Byju’s दिवालियापन की कार्रवाई और अमेरिका स्थित ग्लास ट्रस्ट से 1 अरब डॉलर के दावे सहित कई लड़ाइयां लड़ रहा है। 

कंपनी को लिखा था पत्र

मंगलवार को कंपनी को लिखे पत्र में ऑडिटर ने कहा कि मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए अपनी वित्तीय रिपोर्ट दाखिल करने में अधिक देरी के बावजूद प्रबंधन ने ऑडिट पूरा करने के लिए अपर्याप्त सहायता प्रदान की थी। Byju’s ने दस्तावेज उपलब्ध कराने में अपनी असमर्थता का बचाव करते हुए एक बयान भी जारी किया था। उसमें कहा कि बीडीओ ने फर्म के बोर्ड से सामग्री का अनुरोध किया था, जिसे दिवालिया कार्रवाई के कारण निलंबित कर दिया है। वहीं एडटेक फर्म ने कहा कि यह पत्र उस फर्म के नियंत्रण वाले दिवाला पेशेवर को संबोधिक किया जाना चाहिए था। 

फोरेंसिक समीक्षा की थी मांग

बोर्ड को बीडीओ ने अपने ई-मेल में कहा कि उसने दुबई स्थित सहायक कंपनी से जुड़े लेनदेन की विस्तृत फोरेंसिक समीक्षा की मांग की थी। वहीं शनिवार को ऑडिटर ने अपने इस्तीफे के बारे में टिप्पणी के अनुरोधों पर जवाब नहीं दिया। बता दें कि बायजू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ कानूनी विवाद के कारण 16 जुलाई 2024 को दिवालियापन की कार्यवाही में प्रवेश किया था। 

Hindi News/ National News / Byju’s के ऑडिटर बीडीओ ने किन कारणों से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो