scriptपंजाब पुलिस ने की बम धमाके की साजिश नाकाम, दीपावली पर दहलाने की थी तैयारी | Punjab Police recovered tifin bomb in Firozpur, stopped plan of blast | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस ने की बम धमाके की साजिश नाकाम, दीपावली पर दहलाने की थी तैयारी

दीपावली पर टिफिन बम के ज़रिए धमाके की साजिश को पंजाब पुलिस की मुस्तैदी ने नाकाम कर दिया है।

Nov 04, 2021 / 03:50 pm

Tanay Mishra

screenshot_2021-11-04_punjab_police_-_google_search.png

Punjab Police

नई दिल्ली। दीपावली के अवसर पर कुछ लोगों की बम धमाके के ज़रिए दहला देने की साजिश थी। इस साजिश को समय रहते पंजाब पुलिस की मुस्तैदी ने नाकाम कर दिया। सुरक्षा एजेंसियों की सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने फिरोज़पुर जिले के निहंग वाले झुग्गे से एक टिफिन बम बरामद किया है। सुरक्षा एजेंसियों को हाल ही में एक सूचना मिली थी। इस सूचना के अनुसार कुछ लोग दीपावली पर टिफिन बम का इस्तेमाल करते हुए धमाके की साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पर पंजाब पुलिस की सतर्कता ने इस साजिश को नाकाम कर दिया।
screenshot_2021-11-04_punjab_police_stopped_tifin_bomb.png
यह भी पढ़े – एटीएस का बड़ा खुलासा, दीपावली पर होना था आतंकी हमला, धनतेरस पर आने वाला था मैसेज

जलालाबाद की सब्ज़ी-मंडी थी निशाने पर

पुलिस ने 15 सितम्बर को जलालाबाद में एक मोटरसाइकिल में टिफिन बम से धमाके के मामले में सीमांत गांव चांदी वाला से सुखविंदर सिंह सुक्खा को गिरफ्तार किया था। इस पूरे मामले में सुक्खा का जीजा प्रवीन कुमार भी शामिल था। पुलिस ने उसे सीमांत गांव धर्मूवाला से गिरफ्तार किया। प्रवीन के पास से 2 टिफिन बम बरामद हुए हैं। साथ ही जगरांव से इनके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि दीपावली पर फाज़िल्का के जलालाबाद जिले में जलालाबाद सब्ज़ी-मंडी में धमाका करने की उन लोगों की साजिश थी।

Hindi News / National News / पंजाब पुलिस ने की बम धमाके की साजिश नाकाम, दीपावली पर दहलाने की थी तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो