scriptसनातन धर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के बेटे का विवादित बयान, कहा- ‘जो धर्म इंसानों जैसा…’ | priyank kharge remarks on sanatan says religion that does not promote equality human being is not religion udhayanidhi stalin | Patrika News
राष्ट्रीय

सनातन धर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के बेटे का विवादित बयान, कहा- ‘जो धर्म इंसानों जैसा…’

Udhayanidhi-Priyank Sanatana Remarks: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर बेहद आपतिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था इसे खत्म कर देना चाहिए। जिसके बाद इस मुद्दे पर बीजेपी हमलावर है बाकि और दलों ने चुप्पी साध रखी है। अब कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने भी उनके बयान को समर्थन दे दिया है।

Sep 04, 2023 / 03:03 pm

Paritosh Shahi

priyank kharge

priyank kharge

Udhayanidhi-Priyank Sanatana Remarks: तमिलनाडु के सीएम के बेटे और राज्य के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर विवाद जारी है। सत्ताधारी बीजेपी लगातार इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमलावर है। वही पूरी इंडिया गठबंधन अब तक इस मामले पर चुप थी। लेकिन अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मिनिस्टर प्रियांक खड़गे की प्रतिक्रिया आई है। जो उन्होंने उदयनिधि के समर्थन में देते हुए कहा कि कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता वह धर्म नहीं है। जूनियर खरगे के इस बयान से ये विवाद आर भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


बेंगलुरु में आज प्रियांक खड़गे ने कहा, “कोई भी धर्म जो समानता को बढ़ावा नहीं देता है या यह सुनिश्चित नहीं करता है कि आपको इंसान होने का सम्मान मिले, वह मेरे अनुसार धर्म नहीं है… कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता है या आपके साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता है वह बीमारी के समान है।”

उदयनिधि स्टालिन के किस बयान पर विवाद हो रहा है

कल तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि ने “सनातन उन्मूलन” सम्मेलन में कहा था, ‘सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए। बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए। सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे मिटाना है। इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है।’

Hindi News/ National News / सनातन धर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के बेटे का विवादित बयान, कहा- ‘जो धर्म इंसानों जैसा…’

ट्रेंडिंग वीडियो