scriptLawrence Bishnoi गैंग पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 शूटरों को किया गिरफ्तार | Police takes major action against Lawrence Bishnoi gang, 7 shooters arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

Lawrence Bishnoi गैंग पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 शूटरों को किया गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सात शूटर्स को गिरफ्तार किया है। इन सभी शूटर्स की गिरफ्तारी पंजाब और अन्य राज्यों से हुई है।

नई दिल्लीOct 25, 2024 / 08:28 pm

Ashib Khan

Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के सात शूटर्स को गिरफ्तार किया है। इन सभी शूटर्स की गिरफ्तारी पंजाब और अन्य राज्यों से हुई है। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। 

7 शूटरों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 7 संदिग्ध शूटरों को गिरफ्तार किया है जो राजस्थान में किसी को निशाने बनाने की योजना बना रहे थे। दरअसल, ये गिरफ्तारियां मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या के बाद हुई हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। 

राजस्थान में निशाना बनाने की बना रहे थे योजना

अधिकारियों ने जानकारी दी कि 7 लोगों की गिरफ्तारी पंजाब और अन्य राज्यों से की गई है और पकड़े गए लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह है कि वे आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे, जो जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का करीबी विश्वासपात्र है। अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और यह भी जांच की जाएगी कि वे बाबा सिद्दीकी पर हुए हमले में किसी भी तरह से जुड़े हुए हैं। 

पुलिस के लिए बड़ी कार्रवाई 

यह कार्रवाई लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ चल रही मुहिम का हिस्सा है जो कि पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क पंजाब के अलावा हरियाणा और राजस्थान में भी फैला हुआ है। आने वाले दिनों में भी कुछ और गिरफ्तारी देखने को मिल सकती है।

अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख का इनाम घोषित

बता दें कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) की गिरफ्तारी के लिए एनआईए ने 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। अनमोल पर साल 2022 में दर्ज दो NIA मामलों में आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

Hindi News / National News / Lawrence Bishnoi गैंग पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 शूटरों को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो