script‘CBI ने सामान्य लोगों को दी न्याय की उम्मीद’ – पीएम मोदी | PM Modi says CBI has given hope and strength to common citizen | Patrika News
राष्ट्रीय

‘CBI ने सामान्य लोगों को दी न्याय की उम्मीद’ – पीएम मोदी

CBI Impact On Common CItizen: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सीबीआई के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन्स यानी कि 60 साल पूरे होने के अवसर पर उनके कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने सीबीआई की तारीफ तो की ही, साथ ही सामान्य लोगों के लिए सीबीआई की अहमियत की जानकारी भी जानकारी दी।

Apr 03, 2023 / 01:36 pm

Tanay Mishra

pm_modi_speech.jpg

देश में खुफिया जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) को स्थापित हुए 60 साल पूरे हो गए हैं। 1 अप्रैल, 1963 के दिन देश में सीबीआई की शुरुआत हुई थी। सीबीआई, यानी कि सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (Central Bureau of Investigation)। सीबीआई को 60 साल पूरे होने के अवसर पर आज सीबीआई अपनी डायमंड जुबली (Diamond Jubilee) को सेलिब्रेट कर रहा है। इस अवसर पर एक सेलिब्रेशन्स कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ है, जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने सीबीआई के डायमंड जुबली कार्यक्रम का उद्घाटन भी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित भी किया।


आम नागरिक को दी उम्मीद

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में संबोधित करते सीबीआई की अहमियत के बारे में बात की। पीएम मोदी ने कहा, “सीबीआई ने देश के आम आदमी/सामान्य लोगों को उम्मीद और ताकत दी है। अब लोग सीबीआई जांच की मांग को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन करते हैं। इसकी वजह है सीबीआई का न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरना।”

https://twitter.com/ANI/status/1642788107614588930?ref_src=twsrc%5Etfw


देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है सीबीआई की ज़िम्मेदारी

पीएम मोदी ने आगे संबोधित करते हुए कहा, “सीबीआई जैसे प्रोफेशनल और योग्य संस्थानों के बिना भारत आगे नहीं बढ़ सकता। आज देश में बैंक धोखाधड़ी से लेकर वन्य जीवन संबंधी धोखाधड़ी तक सीबीआई का कार्यक्षेत्र तेज़ी से और कई गुना बढ़ गया है। यह आगे भी बढ़ेगा। सीबीआई की मुख्य जिम्मेदारी देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है और इस दिशा में सीबीआई लगातार काम करता रहेगा। कोई भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा।”

https://twitter.com/ANI/status/1642789757301452801?ref_src=twsrc%5Etfw


बधाई के पात्र हैं सीबीआई अफसर

पीएम मोदी ने सीबीआई अफसरों के करते हुए उन्हें बधाई का पात्र बताया। उन्होंने कहा, “न्याय के लिए आज देश में सभी की जुबान पर सीबीआई का नाम है। ऐसे में सीबीआई में जिन भी अफसरों ने योगदान दिया हैं, वो सभी बधाई का पात्र हैं।”

सीबीआई के नवनिर्मित कार्यालय परिसरों का किया

उद्घाटन हाल ही में सीबीआई ने पुणे, नागपुर और शिलॉन्ग में नए कार्यालय भी खोले हैं। पीएम मोदी ने वर्चुअल रूप से इन नवनिर्मित कार्यालय परिसरों का उद्घाटन भी किया।

https://twitter.com/AHindinews/status/1642785474556338177?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / National News / ‘CBI ने सामान्य लोगों को दी न्याय की उम्मीद’ – पीएम मोदी

ट्रेंडिंग वीडियो