scriptपीएम मोदी का 18 दिसंबर को मेघालय दौरा, शिलांग में ड्रोन पर लगा बैन | PM Modi visit Meghalaya on 18 December drones banned in Shillong | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी का 18 दिसंबर को मेघालय दौरा, शिलांग में ड्रोन पर लगा बैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 18 दिसंबर को मेघालय के दौरे पर रहेंगे। उनके मेघालय दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं। इसी के तहत शिलांग में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (पोलो ग्राउंड) के 2 किमी के दायरे में ड्रोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Dec 16, 2022 / 10:14 am

Sanjay Kumar Srivastava

india-can-wither-a-little-in-adverse-circumstances-but-cannot-die-know-why-pm-modi-said-this.jpg

‘India can wither a little in adverse circumstances, but cannot die’, know why PM Modi said this

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेघालय के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी के 18 दिसंबर को मेघालय के निर्धारित दौरे से पहले, पूर्वी खासी हिल्स जिला प्रशासन ने शिलांग में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (पोलो ग्राउंड) के 2 किमी के दायरे में ड्रोन और अन्य माइक्रो-लाइट विमानों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। पूर्वी खासी हिल्स के जिला मजिस्ट्रेट ने एक अधिसूचना में ड्रोन और अन्य माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट के इस्तेमाल पर रोक लगाते हुए कहा कि, इस तरह की गतिविधि से गड़बड़ी हो सकती है, आने वाले वीवीआईपी के लिए खतरा पैदा हो सकता है। अधिसूचना में कहा गया है कि आदेश का कोई भी उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पीएम करेंगे एनईसी के स्वर्ण जयंती समारोह की अध्यक्षता

अधिकारियों ने कहा कि, पीएम मोदी उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी के आईआईएम शिलांग में एक कार्यक्रम में शामिल होने की भी संभावना है।
त्रिपुरा दौरे पर भी रहेंगे पीएम मोदी

मेघालय से, पीएम मोदी का त्रिपुरा के दौरे पर जाएंगे। जहां वह अगरतला में स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ की आधारशिला भी रखेंगे।
त्रिपुरा में पीएम मोदी करेंगे बैठक

पूर्वोत्तर के इस राज्य के एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी यहां मुख्यमंत्री माणिक साहा और राज्य के कैबिनेट मंत्रियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों के साथ भी बैठक करेंगे। त्रिपुरा के सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां विवेकानंद मैदान में एक रैली को संबोधित करने के लिए 18 दिसंबर को राज्य के दौरे पर आएंगे। वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई), गरीब कल्याण अन्न योजना, पीएम-किसान और जल जीवन मिशन जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के लाभार्थियों से बातचीत भी कर सकते हैं।

Hindi News / National News / पीएम मोदी का 18 दिसंबर को मेघालय दौरा, शिलांग में ड्रोन पर लगा बैन

ट्रेंडिंग वीडियो