scriptगुवाहटी में पीएम मोदी गरजे,बोले – ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ की भावना से तय होती हैं भाजपा सरकार की नीतियां | PM Modi roared in Guwahati said BJP governments policies are decided by spirit of nation first countryman first AIIMS Guwahati Assam | Patrika News
राष्ट्रीय

गुवाहटी में पीएम मोदी गरजे,बोले – ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ की भावना से तय होती हैं भाजपा सरकार की नीतियां

PM Modi Assam Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम की राजधानी गुवाहटी के दौरे हैं। पीएम मोदी ने AIIMS गुवाहाटी का उद्घाटन किया। साथ ही मोदी ने गुवाहाटी में कोकराझार, नलवारी और नगांव महाविद्यालय और चिकित्सालय का उद्घाटन किया। इसके बाद मोदी ने विपक्ष को जमकर आईन दिखाया।

Apr 14, 2023 / 02:07 pm

Sanjay Kumar Srivastava

pm_modi.jpg

गुवाहटी में पीएम मोदी गरजे,बोले – ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ की भावना से तय होती हैं भाजपा सरकार की नीतियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर हैं। जहां पीएम मोदी ने लगभग 14,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण किया। इसके साथ ही एम्स गुवाहाटी और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। 1120 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने एम्स गुवाहाटी की आधारशिला मई 2017 में पीएम मोदी ने रखी थी। इसके साथ ही ‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि, आज उत्तर पूर्व को अपना पहला AIIMS और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं। IIT-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ है। असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हुआ है। विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने आगे कहाकि, BJP की सरकारों में नीति, नीयत और निष्ठा किसी स्वार्थ से नहीं बल्कि ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ इसी भावना से हमारी नीतियां तय होती हैं। इसलिए हमने वोटबैंक की बजाए देश की मुश्किलों को कम करने पर ध्यान दिया। हमने लक्ष्य बनाया कि हमारी बहनों को इलाज के लिए दूर ना जाना पड़े।
https://twitter.com/AHindinews/status/1646774533511053312?ref_src=twsrc%5Etfw
गरीब परिवारों को घर के पास ही बेहतर इलाज मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि, हमने तय किया कि किसी गरीब को पैसे के अभाव में अपना इलाज न टालना पड़े। हमने प्रयास किया कि हमारे गरीब परिवारों को भी घर के पास ही बेहतर इलाज मिले।
यह भी पढ़े – पीएम मोदी के गुवाहटी दौरे के बाद राहुल गांधी पर मानहानि केस दायर करेंगे सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, वजह जान‍िए

बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू

प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि, हमने बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू किया। इनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों सुविधा शुरू हो चुकी है। AIIMS गुवाहाटी भी इसका परिणाम है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। यह असम की जनता का प्यार है कि मुझे खींचकर ले आता है।
श्रेय न मिलने से परेशान है पुरानी सरकारें

PM मोदी ने कहाकि, आजकल नई बीमारी देखने को मिल रही है। मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को परेशानी हो जाती है। वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं मिलता। श्रेय के भूखे लोगों और जनता की राज करने की भावना ने देश का बहुत अहित किया है।
अगले डेढ़ महीने में 3.3 करोड़ को देंगे आयुष्मान भारत कार्ड – असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहाकि, मैं असम के लोगों को बताना चाहता हूं कि आज हमने 1.10 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड तैयार किए हैं। और अगले डेढ़ महीने में 3.3 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड बनाकर देगें। इसकी मदद से हर व्यक्ति प्रति वर्ष 5 लाख रुपए तक बिना पैसे में AIIMS, सरकारी मेडिकल कॉलेज या प्राईवेट अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं ले सका है।
यह भी पढ़े – CBI को PM Modi की सलाह, कहा – अपने काम पर रखें फोकस, कोई भी भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए

उत्तर पूर्व की जनता की पीड़ादायक यात्रा खत्म – केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहाकि, पहले उत्तर पूर्व के लोगों को दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े शहरों में इलाज कराने जाना पड़ता था। जिससे उनका सफर पीड़ा से भर जाता था। अब उनकी यह पीड़ादायक यात्रा खत्म हो चुकी है। आज गुवाहटी AIIMS के साथ गुवाहाटी को 3 सरकारी मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं।
बोहाग बिहू कार्यक्रम में भी पीएम मोदी ने लिया हिस्सा

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट की आधारशिला और पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल की आधारशिला भी रखा। पीएम मोदी गुवाहाटी के सुरसजाई स्टेडियम में एक मेगा बोहाग बिहू कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया, जहां 10,000 से अधिक डान्सर्स और ड्रमर्स उत्सव मनाने के लिए भाग लेंगे जो असमिया नव वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है।
यह भी पढ़े – एलन मस्क ने Twitter पर pm modi को किया फॉलो, सिर्फ 195 को करते हैं मस्क फॉलो

https://twitter.com/AHindinews/status/1646767825485434881?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / गुवाहटी में पीएम मोदी गरजे,बोले – ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ की भावना से तय होती हैं भाजपा सरकार की नीतियां

ट्रेंडिंग वीडियो