scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर दिखा अनोखा नजारा, बैग में अजगर सहित दर्जनों सांप बरामद | Passenger from Bangkok conceals dozen snakes in bag, caught at Chennai airport | Patrika News
राष्ट्रीय

चेन्नई एयरपोर्ट पर दिखा अनोखा नजारा, बैग में अजगर सहित दर्जनों सांप बरामद

Snake Smuggling : सीमा शुल्क अधिकारियों ने चेन्नई हवाई अड्डे पर एक हवाई यात्री से अजगर सहित कई सांप जब्त किए हैं। विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए विभाग के अधिकारियों ने बैंकॉक पहुंचने पर उस व्यक्ति को रोक लिया और जांच की।

Nov 06, 2023 / 03:49 pm

Shaitan Prajapat

,

,,,

फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव पर आरोप लगे है कि वह रेव पार्टी में सांप के जहर का इस्तेमाल करते है। हालांकि बिग बॉस विनर एल्विश ने इन आरोपों को खारिज कर चुके है। इन खबरों के बीच वन्यजीव प्रजातियों की तस्करी को लेकर कस्टम डिपार्टमेंट काफी सक्रिय हो गया है। देशभर में सभी एयरपोर्ट पर जांच अभियान तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने अजगर सहित दर्जनों सांप को बरामद किया है। अधिकारियों ने चार नवंबर को विदेशी वन्यजीव प्रजातियों के साथ एक यात्री को पकड़ा। तलाश की के दौरान उसके पास कई जिंदा और मृतक सांप मिले। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सीमा शुल्क के अतिरिक्त आयुक्त की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच जारी है।


बैंकॉक से आया था यात्री

एयर कस्टम अधिकारियों ने बैंकॉक से बॉल पाइथॉन, मार्मोसेट, गोल्डन-हैंडेड टैमरिन और वुडलैंड डॉर्मिस जैसे विदेशी पालतू जानवरों की तस्करी के आरोप में एक यात्री को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने चेक-इन बैगेज की जांच की तो पता चला कि विदेशी वन्यजीव प्रजातियों की अवैध तस्करी की जा रही है। तमिलनाडु के तंजौर के 44 वर्षीय गुरुस्वामी सुधाकर को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जीवित और मृत दर्जनों सांप जब्त

कस्टम अधिकारियों ने आरोपी से अजगर सहित अन्य प्रजातियों के सांप बरामद किए। इसे बाद क्षेत्रीय वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो को जानकारी दी गई। यात्री से दो जीवित बॉल पायथन, एक मृत गोल्डन-हैंडेड टैमरिन, दो मृत कॉमन मार्मोसेट्स और कुल 11 जीवित और 15 मृत वुडलैंड डॉर्मिस की पहचान की गई।

यह भी पढ़ें

केजरीवाल का दिवाली तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 7-7 हजार रुपए का बोनस



यह भी पढ़ें

मुर्दाघर के बाहर 4 महीने से मालिक का इंतजार कर रहा यह कुत्ता, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO





Hindi News/ National News / चेन्नई एयरपोर्ट पर दिखा अनोखा नजारा, बैग में अजगर सहित दर्जनों सांप बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो