scriptNew Vehicle Policy: पुरानी गाड़ियों को कबाड़ में भेजिए और घर ले आइए नई कार, जानिए नियम | New Vehicle Policy in India Nitin Gadkari bharat mandapan automobile utility news New car by scrapping old car get big Discount | Patrika News
राष्ट्रीय

New Vehicle Policy: पुरानी गाड़ियों को कबाड़ में भेजिए और घर ले आइए नई कार, जानिए नियम

New Vehicle Policy in India: वाणिज्यिक वाहन भारतीय त्यौहारों पर पुराने वाहनों को हटाने पर नए वाहनों की खरीद पर डिस्काउंट देने पर सहमत हुए हैं।

नई दिल्लीAug 28, 2024 / 02:39 pm

Akash Sharma

New car by scrapping old car get big Discount

New car by scrapping old car get big Discount

New Vehicle Policy in India: वाणिज्यिक वाहन भारतीय त्यौहारों पर पुराने वाहनों को हटाने पर नए वाहनों की खरीद पर डिस्काउंट देने पर सहमत हुए हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भारत मंडपम में इस बात की घोषणा की। यह निर्णय मंत्री की अध्यक्षता में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (SIAM) के CEO के साथ एक बैठक में लिया गया। इसमें ऑटो सेक्टर के सामने आने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई।
SIAM Meeting Bharat Mandapam, New Delhi
SIAM Meeting at Bharat Mandapam, New Delhi

नितिन गडकरी ने दी जानकारी


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एक्स नितिन गडकरी ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सिफारिश के जवाब में कई वाणिज्यिक और यात्री वाहन निर्माता वैध प्रमाण पत्र के साथ पुराने वाहनों के स्क्रैपिंग के खिलाफ नए वाहनों की खरीद पर छूट देने पर सहमत हुए हैं। यह पहल हमारे सर्कुलर इकोनॉमी प्रयासों को महत्वपूर्ण रूप से आगे बढ़ाएगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि हमारी सड़कों पर स्वच्छ, सुरक्षित और अधिक कुशल वाहन चलेंगे।’

पुरानी गाड़ियां कबाड़ में जाएंगी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने बयान में कहा गया है कि यह छूट पुराने वाहनों को कबाड़ में तब्दील करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इससे सड़कों पर सुरक्षित, स्वच्छ और अधिक दक्ष वाहनों का चलना सुनिश्चित होगा।

Hindi News/ National News / New Vehicle Policy: पुरानी गाड़ियों को कबाड़ में भेजिए और घर ले आइए नई कार, जानिए नियम

ट्रेंडिंग वीडियो