scriptNew Recharge Plan: आज से महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान, ग्राहकों को चुकाने होंगे 80 से 200 रुपए ज्यादा, यहां देखें नए रेट की लिस्ट | New Recharge Plan: All plans of Jio, Airtel and Vi have become expensive from today, customers will have to pay 80 to 200 rupees more | Patrika News
राष्ट्रीय

New Recharge Plan: आज से महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान, ग्राहकों को चुकाने होंगे 80 से 200 रुपए ज्यादा, यहां देखें नए रेट की लिस्ट

New Recharge Plan: आज से यानी 3 जुलाई से प्राइवेट टेलीकॉम प्रोवाइडर्स प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे गए है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन इंडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 05:30 pm

Shaitan Prajapat

New Recharge Plan: आज से यानी 3 जुलाई से प्राइवेट टेलीकॉम प्रोवाइडर्स प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे गए है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन इंडिया ने अपने टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है। जियो और एयरटेल की तरफ से 3 जुलाई से रिचार्ज महंगे कर दिए गए हैं। वोडाफोन इंडिया की ओर से बढ़ाई गई ये कीमतें 4 जुलाई से लागू की जाएंगी। अब ग्राहकों नए रिचार्ज के लिए 80 से 80 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे।

ग्राहकों को चुकाने होंगे 70 से 80 रुपए ज्यादा

पहले जियो ने अपने रिचार्ज प्लान को लेकर ऐलान किया। जियो के बाद एयरटेल ने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की और फिर वोडाफोन इंडिया ने टैरिफ में बदलाव किया है। कंपनियों ने 5G सर्विस लॉन्च के बाद अपने प्लान्स में ये बढ़ोतरी की है। तीनों कंपनियों के सभी रिचार्ज के लिए अब ज्यादा पैसे देंगे पड़ेगे।

वोडाफोन इंडिया की नई कीमतें

वोडाफोन इंडिया की नई कीमतें 4 जुलाई से लागू होने जा रही है। इस कंपनी का बेसिक प्लान 179 रुपए का है, जिसकी कीमत 199 रुपए हो गई है। वोडाफोन इंडिया ने अपने टैरिफ प्लान की कीमत में करीब 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। Vi के सबसे किफायती मंथली रिचार्ज प्लान की कीमत भी 199 रुपए है। इस प्लान में 2 जीबी डेटा 28 दिनों के लिए मिलता है। ग्राहकों को इस पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300SMS ऑफर मिलता है।

वोडाफोन इंडिया के नए रिचार्ज प्लान की कीमत

qqqq

जियो रिचार्ज प्लान भी हुआ महंगा

जियो ने भी अपने यूज़र्स को झटका देते हुए सभी प्लान महंगे कर दिए है। मंथली प्लान की बात करें तो 155 रुपए की जगह अब 189 रुपए चुकाने होंगे। इस प्लान में कुल 2जीबी डेटा मिलता है। जियो के 209 रुपए वाला प्लान अब 249 रुपए का हो गया है। इसमें रोजाना 1 जीबी डेटा मिलता है। कंपनी 239 रुपए वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर 299 रुपए कर दिया है। 299 रुपए वाले प्लान के लिए अब 349 रुपए चुकाने होंगे। इस प्रकार से कंपनी के सभी रिचार्ज महंगा हो गया है।

जियो के नए रिचार्ज प्लान की कीमत

jio

एयरटेल प्रीपेड प्लान

एयरटेल ने भी अपने सबसे सस्ते 179 रुपए वाले मंथली प्रीपेड प्लान को बढ़ाकर 199 रुपए कर दिया है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 2GB 4जी डेटा और 100SMS रोजाना मिलते हैं। उन लोगों के लिए यह प्लान एकदम परफेक्ट है जो सिर्फ कॉल और मैसेज के लिए सिम कार्ड यूज करते हैं।

Hindi News/ National News / New Recharge Plan: आज से महंगे हुए Jio, Airtel और Vi के सभी प्लान, ग्राहकों को चुकाने होंगे 80 से 200 रुपए ज्यादा, यहां देखें नए रेट की लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो