scriptव्हाट्सऐप का नया फीचर, यूजर्स के अकाउंट की बनेगी मासिक रिपोर्ट | New feature of WhatsApp, monthly report will be made of users' accounts | Patrika News
राष्ट्रीय

व्हाट्सऐप का नया फीचर, यूजर्स के अकाउंट की बनेगी मासिक रिपोर्ट

WhatsApp Update: व्हाट्सऐप के जरिए लोग फ्रॉड का शिकार बनते हैं। इस रिपोर्ट में चैनल एक्टिविटी और अकाउंट के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। इस फीचर पर कंपनी का काम जारी है।

Feb 01, 2024 / 05:19 pm

Akash Sharma

WhatsApp Update

WhatsApp Update

मेटा के अधिकार वाली इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ऑटोमैटिक अकाउंट रिपोर्ट नामक एक नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के तहत व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के अकाउंट की एक मंथली रिपोर्ट तैयार करेगी। व्हाट्सऐप के जरिए लोग फ्रॉड का शिकार बनते हैं। इस रिपोर्ट में चैनल एक्टिविटी और अकाउंट के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। इस फीचर पर कंपनी का काम जारी है। भविष्य के अपडेट में कंपनी अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करेगी।

यूजर्स ऐसे कर पाएंगे इस फीचर का उपयोग
यह फीचर उपलब्ध होने के बाद यूजर्स आसानी से इसका उपयोग कर पाएंगे। इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए ‘थ्री डॉट मेनू’ पर क्लिक करके ऐप की ‘सेटिंग्स’ में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करके ‘रिक्वेस्ट अकाउंट इनफार्मेशन’ विकल्प पर क्लिक करना होगा। यहां पर रिक्वेस्ट अकाउंट रिपोर्ट के साथ-साथ ‘क्रिएट रिपोर्ट ऑटोमेटिक’ का ऑप्शन दिखाई देने लगेगा। इस फीचर को ऑन कर हर महीने अकाउंट रिपोर्ट प्राप्त की जा सकती है। इसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ जारी किया जा सकता है। पहले इस फीचर को टेस्टिंग के तौर पर इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

व्हाट्सऐप कर रही चैट लॉक फीचर पर काम
व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए चैट लॉक फीचर पर भी काम कर रही है। इस सुरक्षा फीचर की मदद से वेब यूजर्स अपने किसी पर्सनल चैट को लॉक करके सुरक्षित रख पाएंगे।
ये भी पढ़ें: छोटा भाषण, कोई लोकलुभावन घोषणा नहीं… जानें आनंद महिंद्रा ने बजट के बारे में और क्या कहा

Hindi News / National News / व्हाट्सऐप का नया फीचर, यूजर्स के अकाउंट की बनेगी मासिक रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो