scriptNEET Paper Leak Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, दो सॉल्वर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार | Neet Paper Leak Case: CBI takes big action, three accused including two solvers arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

NEET Paper Leak Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, दो सॉल्वर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

Neet Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीबीआई ने बिहार की राजधानी पटना से दो सॉल्वर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीJul 21, 2024 / 10:38 am

Shaitan Prajapat

Neet Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीबीआई ने बिहार की राजधानी पटना से दो सॉल्वर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने नीट पेपर मामले में अब तक सात सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। सीबीआई द्वारा पकड़े गए आरोपी रॉकी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। अब तक की पूछताछ में सीबीआई को अहम सुबूत मिले हैं। इसके अलावा एजेंसी की रडार पर कुछ और परीक्षा सेंटर भी हैं।

पटना एम्स के चार मेडिकल छात्र गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने सॉल्वर गैंग से जुड़े पटना एम्स के चार मेडिकल छात्रों को बीते गुरुवार गिरफ्तार किया था। साथ ही रांची स्थित मेडिकल कॉलेज रिम्स की फर्स्ट ईयर की छात्रा सुरभि कुमारी को हिरासत में लिया गया था। छात्रा इस सॉल्वर गैंग की सदस्य बताई जा रही है। आरोप है कि लीक हुए प्रश्नपत्र का उत्तर उसने ही तैयार किया था।

सीबीआई को जांच में मिले बड़े सुराग

सीबीआई को अब तक की जांच में बड़े सुराग हाथ लगे हैं। पता चला है कि नीट-यूजी का पेपर झारखंड के हजारीबाग से लीक हुआ था। साथ ही कुछ छात्र-छात्राओं को प्रश्नों के उत्तर भी रटवाए गए थे। बता दें कि इस साल नीट यूजी की परीक्षा 5 मई को हुई थी। परीक्षा में कई तरह की अनियमितताओं की खबर सामने आई। नतीजे आए तो कुछ सेंटर्स के कई अभ्यर्थियों को पूरे मार्क्स मिले। धांधली का मामला सामने आने पर जमकर हंगामा भी हुआ। इस पर राजनीतिक दल भी मुखर हैं।

पेपर लीक का मास्टरमाइंड है रॉकी

नीट यूजी पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड राकेश रंजन उर्फ ​​रॉकी है। बताया जा रहा है कि उसका पटना और रांची के कई एमबीबीएस छात्रों और डॉक्टरों से संबंध है। उसी के आधार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पटना एम्स के तीन एमबीबीएस छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

Hindi News / National News / NEET Paper Leak Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, दो सॉल्वर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो