scriptMuharram 2024: यूपी और बिहार में मुहर्रम जुलुस के दौरान मचा बवाल, लूटपाट-पथराव और मारपीट | Muharram 2024: Chaos during Muharram procession in UP and Bihar, stone pelting and violence | Patrika News
राष्ट्रीय

Muharram 2024: यूपी और बिहार में मुहर्रम जुलुस के दौरान मचा बवाल, लूटपाट-पथराव और मारपीट

Muharram 2024: देशभर में आज मुहर्रम के जुलूस निकाले जा रहे है। बिहार से उत्तर प्रदेश तक मुहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रव की घटना सामने आई है।

नई दिल्लीJul 17, 2024 / 02:26 pm

Shaitan Prajapat

Muharram 2024: देशभर में आज मुहर्रम के जुलूस निकाले जा रहे है। बिहार से उत्तर प्रदेश तक मुहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रव की घटना सामने आई है। इस दौरान कई जगह फलस्तीनी झंडे फहराने, मारपीट करने और लूटपाट की घटनाएं हुई है। इसे बार यूपी और बिहार में कई जगह तनाव फैल गया है। यूपी के कानपुर और बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर व मोतिहारी से घटनाएं सामने आई है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाएं और अफवाहों पर ध्यान न दें।

पटना में दुकान में की लूटपाट और मारपीट

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों ने भारी बवाल काटा। जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने स्थानीय किराना दुकान में लूटपाट और मारपीट की घटना को अंजाम दिया। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस दौरान भगदड़ का माहौल बन गया। ​स्थिति पर काबू पाने के लिए कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा।

मुजफ्फरपुर में भी जमकर पथराव

वहीं,मुजफ्फरपुर में जुलूस का DJ जब्त करने के बाद भीड़ भड़क गई। भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ है। बवाल के बाद बिहार के दोनों शहरों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। SP सिटी भानुप्रताप सिंह और SDM पूर्वी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने उपद्रवियों को पहचान की जा रही है। आधा दर्जन से ज्यादा उपद्रवी हिरासत में लिए गए हैं।

कानपुर में जुलूस के दौरान चले लाठी-डंडे

बिहार के अलावा यूपी में भी मुहर्रम जुलुस के दौरान बवाल हो गया। कानपुर में घंटाघर चौराहे के पास मुहर्रम जुलूस के दौरान आपस में भीड़ गए। यह घटना मंगलवार देर रात ताजिया जुलूस की है। घटना का वायरल वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ही आपस में लाठी-डंडे चला रहे है।

Hindi News/ National News / Muharram 2024: यूपी और बिहार में मुहर्रम जुलुस के दौरान मचा बवाल, लूटपाट-पथराव और मारपीट

ट्रेंडिंग वीडियो