scriptManipur Violence: सीएम हाउस से 800 मीटर दूर भीड़ का तांड़व, पहले से जलाए घरों को दोबार किया आग के हवाले | Manipur Violence Houses Set Ablaze In Impha | Patrika News
राष्ट्रीय

Manipur Violence: सीएम हाउस से 800 मीटर दूर भीड़ का तांड़व, पहले से जलाए घरों को दोबार किया आग के हवाले

Manipur Violence: इन घरों में रहने वाले कुकी समुदाय के लोग पहले ही पलायन कर चुके हैं। ऐसे में आगजनी से कोई जनहानि नहीं हुई।

Aug 07, 2023 / 06:39 am

Vikash Singh

Manipur

आग लगने के बाद घरों की हालत

manipur violence मणिपुर की राजधानी इंफाल में रविवार को फिर हिंसा हुई है। मुख्यमंत्री आवास से महज 800 मीटर की दूरी पर मौजूद कुकी समुदाय के परिवारों के दो घरों को मैतेई समुदाय की उग्र भीड़ ने जला दिया। इन घरों में पहले भी आगजनी हो चुकी है। रविवार को एक बार फिर भीड़ इन घरों पर टूट पड़ी और जले हुए घरों में ही फिर से आग लगा दी। जिन घरों को भीड़ ने जलाया, उनके मालिक हिंसा शुरू होने के बाद 4 मई को ही घर छोड़कर चले गए थे।

manipur_newssd.jpg

दरवाजे खिड़कियों को भी भीड़ ने तोड़ डाला
कुकी समुदाय के घर में आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के आग पर काबू पा पाईं। आग लगने की घटना के बाद पहुंचे पत्रिका रिपोर्टर विकास ने बताया कि घरों में ज्यादा सामान नहीं था। भीड़ ने खिड़कियों के कांच और दरवाजों को भी पूरी तरह तोड़ दिया। घर के नाम पर सिर्फ ईंटे की दीवारें ही रह गई हैं।

विकास ने इस घटना के बारे में जानने की कोशिश की तो पड़ोसियों ने नाम ना छपने के शर्त पर बताया कि परिवार हिंसा के शुरू होते ही यहां से चला गया था। हिंसा भड़कने के बाद इन घरों में आगजनी भी हुई थी। रविवार शाम में उग्र भीड़ ने घरों को दुबारा जला दिया। लोगों ने इस बात पर भी जोर दिया कि भीड़ ने घरों को फूंकने के इस काम को राजधानी के सबसे पॉश और हाई सिक्योरिटी जोन में अंजाम दिया है। यहां से सीएम आवास की दूरी 800 मीटर तो राजभवन डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है।

Hindi News / National News / Manipur Violence: सीएम हाउस से 800 मीटर दूर भीड़ का तांड़व, पहले से जलाए घरों को दोबार किया आग के हवाले

ट्रेंडिंग वीडियो