scriptममता बनर्जी के मंत्री ने किया गाजा फिलिस्तीन का समर्थन, बोले- उनकी जरूरत हम पूरा करेंगे | Mamata Banerjee minister Siddikulla Chaudhary supported Gaza Palestine | Patrika News
राष्ट्रीय

ममता बनर्जी के मंत्री ने किया गाजा फिलिस्तीन का समर्थन, बोले- उनकी जरूरत हम पूरा करेंगे

Mamata minister supported Gaza Palestine: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्घ में पश्चिम बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने गाजा और फिलिस्तीन का समर्थन किया है।

Oct 14, 2023 / 05:31 pm

Prashant Tiwari

 Mamata Banerjee minister Siddikulla Chaudhary supported Gaza Palestine

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में भारत सरकार ने जहां इजरायल का समर्थन किया है। वहीं, अब पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने गाजा और फिलिस्तीन का समर्थन किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक दावा किया है कि अगर गाजा और फिलिस्तीन को किसी भी प्रकार की जरूरत होगी (सामान या खून) की होगी तो वह उसे भी पूरा करेंगे।

Mamata Banerjee minister Siddikulla Chaudhary supported Gaza Palestine

 

उन्हें जो भी जरूरत होगी हम उनको सब कुछ देंगे- सिद्दीकुल्ला चौधरी

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर बयान देते हुए जमीयत-ए-उलेमा के पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष और ममता के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने कहा कि किसी मुद्दे का समाधान युद्ध नहीं होता है, युद्ध से मुद्दे नहीं सुलझेंगे। इसका समाधान बातचीत से ही होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘हम गाजा के साथ खड़े हैं, हम फलस्तीन के साथ खड़े हैं।’ उन्हें जो भी जरूरत होगी – खून या सामग्री – हम उसका इंतजाम करेंगे, हम उनको सब कुछ देंगे।’

बता दें मौलाना सिद्दीकुल्ला चौधरी पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार में जन शिक्षा विस्तार और पुस्तकालय सेवाएं विभाग के मंत्री हैं।

कांग्रेस पहले ही कर चुकी फिलिस्तीन का समर्थन

इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, ”कांग्रेस स्पष्ट रूप से निर्दोष इजरायली नागरिकों पर हमास के हमले की निंदा करती है।” इजरायल पर हमास के हमले के ठीक बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने एक प्रस्ताव पारित किया था। इस प्रस्ताव में फिलिस्तीनी नागरिकों की गरिमा और सम्मान के समर्थन को दोहराया गया था। हालांकि चौतरफा आलोचना के बाद कांग्रेस ने प्रस्ताव के खिलाफ जांच कराने की बात कही है। 

 

गाजा में अब तक इजरायली हमलों में 2800 लोगों की मौत

बता दें गत 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर 5,000 से ज्यादा रॉकेट दाग कर हमला कर दिया था. इसकी जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने भी गाजा पर ताबड़तोड़ हमले किए. इन हमलों में गाजा में अब तक करीब 2,800 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

Hindi News / National News / ममता बनर्जी के मंत्री ने किया गाजा फिलिस्तीन का समर्थन, बोले- उनकी जरूरत हम पूरा करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो