scriptWeather News Updates Forecast Today Maharashtra: अभी गर्मी और उमस से नहीं मिलेगी राहत, बारिश के लिए करना होगा इंतजार | Maharashtra Weather News Updates Forecast Today 29 August 2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather News Updates Forecast Today Maharashtra: अभी गर्मी और उमस से नहीं मिलेगी राहत, बारिश के लिए करना होगा इंतजार

Weather News Updates Forecast Today मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राज्य में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, मगर बारिश नहीं होगी। तापमान 21 से 29 डिग्री के बीच रहेगा। 29 अगस्त को दृश्यता दस प्रतिशत रहेगी। राज्य में आद्रता 60 प्रतिशत से 91 प्रतिशत के बीच रहेगी।
 

Aug 29, 2021 / 10:20 am

Ashutosh Pathak

maharashtra.jpg
नई दिल्ली।

महाराष्ट्र में आज यानी रविवार 29 अगस्त को तापमान (Maharashtra Weather News Updates Forecast Today) 21 डिग्री सेल्सियस से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। राज्य में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, मगर बारिश की संभावना नहीं है।
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को बारिश की संभावना जीरो प्रतिशत है। तीव्रता भी जीरो प्रतिशत रहेगी। राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा और बारिश या बर्फबारी नहीं होगी। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में लोगों को आज भी उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ेगा। न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें
-

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के इन इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, महाराष्ट्र के लोगों को बारिश के लिए अभी इंतजार करना होगा। हालांकि, कई जगहों पर आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे मगर बारिश नहीं होगी।

इसके अलावा, तीव्रता में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। वहीं, क्लाउड कवर समय-समय पर बदलता रहेगा। यह न्यूनतम 30 प्रतिशत से अधिकतम 57 प्रतिशत तक रहने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, 29 अगस्त को दृश्यता दस प्रतिशत रहेगी। राज्य में आद्रता 60 प्रतिशत से 91 प्रतिशत के बीच रहेगी।
यह भी पढ़ें
-

Weather Forecast Today Live Updates: उत्तराखंड-हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में रविवार को हवा की गति सामान्य तौर पर अलग-अलग समय पर 9 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक रह सकती है। कुछ जिलों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है, मगर यह गति अधिकतम 23 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहेगी। इसका रुख पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम रह सकता है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो महाराष्ट्र के लोगों को अभी बारिश के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

Hindi News / National News / Weather News Updates Forecast Today Maharashtra: अभी गर्मी और उमस से नहीं मिलेगी राहत, बारिश के लिए करना होगा इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो