scriptराज्यपाल ने गाड़ी रुकवाई, कुर्सी मंगाई और बीच सड़क धरने पर बैठ गए, जानिए क्यों | Kerala Governor Arif Mohammed Khan sat on strike in the middle of road | Patrika News
राष्ट्रीय

राज्यपाल ने गाड़ी रुकवाई, कुर्सी मंगाई और बीच सड़क धरने पर बैठ गए, जानिए क्यों

Arif Mohammad Khan: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है।

Jan 27, 2024 / 03:03 pm

Prashant Tiwari

 Kerala Governor Arif Mohammed Khan sat on strike in the middle of road

 

नेताओं के धरना प्रदर्शन के बारे में आपने तो बहुत सुना होगा लेकिन कभी सुना है कि किसी राज्य के राज्यपाल धरना पर बैठ गए हो। जी हां, ऐसा ही हुआ है शनिवार को केरल के कोल्लम जिले में। दरअसल, केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान आज एक समारोह में शामिल होने के लिए कोट्टाराक्कारा जा रहे थे, तभी राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के कई सदस्यों ने रास्ते में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे नाराज होकर राज्यपाल ने अपनी गाड़ी रुकवाई और सड़क किनारे चाय के दुकान से कुर्सी मंगाकर धरने पर बैठ गए।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

सरकार और राज्यपाल में चल रही है तकरार

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान वामपंथी सरकार के बीच राज्य के विश्वविद्यालयों के कामकाज और विधानसभा द्वारा पारित कुछ विधेयकों पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने समेत कई मामलों को लेकर तनातनी की स्थिति है। केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा सरकार और खान के बीच जारी तनाव के बीच राज्यपाल ने एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए गुरुवार को विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था और इस तरह उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी का संकेत दिया था।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

कुर्सी मंगाई और धरने पर बैठ गए राज्यपाल

‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’(SFI) के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन करने पर अपने वाहन से बाहर निकले और एमसी रोड पर प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क किनारे एक दुकान के सामने बैठ गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। टीवी चैनलों पर प्रसारित हो रहे वीडियो में गुस्से में दिख रहे खान को पुलिसकर्मियों से सख्त लहजे से बात करते देखा जा सकता है। घटनास्थल पर पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए।

Hindi News/ National News / राज्यपाल ने गाड़ी रुकवाई, कुर्सी मंगाई और बीच सड़क धरने पर बैठ गए, जानिए क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो