scriptशिवकुमार पर कर्नाटक सीएम बोम्मई का पलटवार, बोले – वह अपनी हार से डरते हैं इसलिए लगा रहे बेबुनियाद आरोप | Karnataka CM Bommai hit back at Shivakumar said he is afraid of his defeat that is why he is making baseless allegations | Patrika News
राष्ट्रीय

शिवकुमार पर कर्नाटक सीएम बोम्मई का पलटवार, बोले – वह अपनी हार से डरते हैं इसलिए लगा रहे बेबुनियाद आरोप

Breaking News कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार के बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पलटवार करते हुए कहाकि, चुनाव आयोग एक संवैधानिक रूप से गठित स्वतंत्र संस्था है और यह चुनाव आयोग के नियमों द्वारा चलता है इसलिए दखल देने का कोई सवाल ही नहीं है। वह (डी.के. शिवकुमार) अपनी हार से डरते हैं इसलिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

Apr 22, 2023 / 11:49 am

Sanjay Kumar Srivastava

basavaraj_bommai_dk_shivakumar.jpg

शिवकुमार पर कर्नाटक सीएम बोम्मई का पलटवार, बोले – वह अपनी हार से डरते हैं इसलिए लगा रहे बेबुनियाद आरोप लगा

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार के बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पलटवार करते हुए कहाकि, चुनाव आयोग एक संवैधानिक रूप से गठित स्वतंत्र संस्था है और यह चुनाव आयोग के नियमों द्वारा चलता है इसलिए दखल देने का कोई सवाल ही नहीं है। वह (डी.के. शिवकुमार) अपनी हार से डरते हैं इसलिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। इससे पूर्व कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहाकि, मुख्यमंत्री कार्यालय से रिटर्निंग ऑफिसर को कॉल जा रहे हैं और कांग्रेस उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित करने का बात कही जा रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के आवेदन पत्रों को अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए लेकिन उन्हें होल्ड पर रखने के आदेश जा रहे हैं।
कर्नाटक चुनाव : 10 मई को पड़ेंगे वोट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक चरण में होंगे। 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को मतगणना होगी। इसके बाद कर्नाटक में नई सरकार आ जाएगी। राज्य में 5.21 करोड़ मतदाता हैं। जिनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 2.6 करोड़ है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 2.5 करोड़ है।
कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीट हैं। मौजूदा वक्त 224 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के पास 68 विधायक हैं। हालांकि, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 80 सीट, जेडीएस ने 37 सीट और भाजपा ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Hindi News/ National News / शिवकुमार पर कर्नाटक सीएम बोम्मई का पलटवार, बोले – वह अपनी हार से डरते हैं इसलिए लगा रहे बेबुनियाद आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो