scriptJMM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम आए सामने | JMM released the third list of candidates 41 candidates have come out | Patrika News
राष्ट्रीय

JMM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम आए सामने

Jharkhand Assembly Election: झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने तीसरी सूची जारी की जिसमें तीन विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। योगेंद्र प्रसाद गोमिया से, सुखराम उरांव चक्रधरपुर से, चमरा लिंडा बिशुनपुर से और स्नेहलता कंडुलना खूंटी से उम्मीदवार होंगी। दो सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाकी है।

बोकारोOct 24, 2024 / 12:10 pm

Devika Chatraj

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए बुधवार देर रात पांच और सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। गोमिया विधानसभा सीट (Gomia Assembly Seat) से योगेंद्र प्रसाद (Yogendra Prasad) को उम्मीदवार बनाया गया है। वह हाल तक राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थे। इस सीट से वह एक बार विधायक रह चुके हैं। पार्टी ने बिशुनपुर से मौजूदा विधायक चमरा लिंडा (Chamra Linda) को एक बार फिर उतारा है। हाल में हुए लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में वह पार्टी से बगावत कर लोहरदगा सीट से उतरे थे। तब उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। दो-तीन दिन पहले उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्हें निलंबन मुक्त करते हुए फिर से टिकट दिया गया है।

रांची सीट से महुआ माजी

चक्रधरपुर सीट से सुखराम उरांव, खूंटी से स्नेहलता कंडूलना और सिसई से जिगा सुसारण होरो प्रत्याशी बनाए गए हैं। पार्टी ने अब तक कुल 41 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने कहा है कि एक-दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। इसके पहले पहली और दूसरी सूची के अनुसार, हेमंत सोरेन अपनी परंपरागत सीट बरहेट से चुनाव मैदान में उतरेंगे, जबकि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन गिरिडीह जिले की गांडेय सीट से उम्मीदवार होंगी। हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन एक बार फिर दुमका सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं। हाल में दुमका लोकसभा सीट से सांसद चुने गए नलिन सोरेन के पुत्र आलोक सोरेन को शिकारीपाड़ा से टिकट दिया गया है, जबकि मनोहरपुर सीट से चाईबासा की सांसद जोबा मांझी के पुत्र जगत मांझी को मैदान में उतारा गया है। रांची सीट से राज्यसभा सांसद महुआ माजी को प्रत्याशी बनाया गया है।

ये है उमीदवार

पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों में एकमात्र लिट्टीपाड़ा से दिनेश विलियम मरांडी का टिकट काटा है। उनकी जगह हेमलाल मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है। राजमहल से एम.टी. राजा, बोरियो से धनंजय सोरेन, महेशपुर से स्टीफन मरांडी, नाला से रविंद्र नाथ महतो, मधुपुर से हफीजुल हसन अंसारी, सारठ से उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह, गिरिडीह से सुदिव्य कुमार सोनू, डुमरी से बेबी देवी, चंदनकियारी से उमाकांत रजक, टुंडी से मथुरा प्रसाद महतो, बहरागोड़ा से समीर कुमार मोहंती को उम्मीदवार बनाया गया है।

कौन-कौन हुआ शामिल?

इसी तरह अन्य उम्मीदवारों में घाटशिला से रामदास सोरेन, पोटका से संजीव सरदार, जुगसलाई से मंगल कालिंदी, इचागढ़ से सविता महतो, चाईबासा सीट से दीपक बिरुआ, मझगांव से निरल पूर्ति, खरसावां से दशरथ गगरई और तमाड़ सीट से विकास मुंडा, तोरपा से संदीप गुड़िया, गुमला से भूषण तिर्की, लातेहार से वैद्यनाथ राम, गढ़वा से मिथिलेश कुमार ठाकुर, जमुआ से केदार हाजरा, भवनाथपुर से अनंत प्रताप देव, सिमरिया से मनोज चंद्रा, सिल्ली से अमित महतो, बरकट्ठा से जानकी यादव और धनवार से निजामुद्दीन अंसारी शामिल हैं।

Hindi News / National News / JMM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अब तक 41 उम्मीदवारों के नाम आए सामने

ट्रेंडिंग वीडियो