scriptJio vs Airtel vs Vi recharge plans: जियो, एयरटेल, वीआई का कौन सा रिचार्ज प्लान हैं सस्ता, जानिए कीमत और फायदें | Jio vs Airtel vs Vi recharge plans comparison, plan benefits and price | Patrika News
राष्ट्रीय

Jio vs Airtel vs Vi recharge plans: जियो, एयरटेल, वीआई का कौन सा रिचार्ज प्लान हैं सस्ता, जानिए कीमत और फायदें

Jio vs Airtel vs Vi recharge plans: एयरटेल और वीआई अपने कुछ प्लान के लिए समान मूल्य निर्धारण प्रदान करते हैं, जबकि जियो थोड़ा अधिक किफायती है।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 07:38 am

Shaitan Prajapat

Jio vs Airtel vs Vi recharge plans: रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा की है। इससे उनके सभी प्लान की कीमतों में 25% तक की बढ़ोतरी हुई है। अपडेट टैरिफ वाले प्लान पहले के प्लान के समान ही लाभ प्रदान करते हैं। सबसे पहले मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने हाल ही में टैरिफ बढ़ोतरी का ऐलान किया था। जियो के सभी प्लान की कीमतें बढ़ाई हैं। इसके तुरंत बाद, भारती एयरटेल और वीआई ने भी कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी।

Jio, Airtel और Vi का कौन सा रिचार्ज प्लान सस्ता

तीनों टेलीकॉम कंपनियों के इतने सारे प्लान उपलब्ध होने के कारण, आप इस बात को लेकर भ्रमित हो सकते हैं कि कौन सा प्लान आपके लिए सबसे अच्छा लाभ प्रदान करता है। इस पोस्ट में, हम रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई द्वारा पेश किए जाने वाले विभिन्न लोकप्रिय प्लान की तुलना करते हैं। आइये जानते कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट है और इसकी क्या कीमत है।

Jio, Airtel और Vi के सर्वश्रेष्ठ मासिक प्रीपेड प्लान

जियो, एयरटेल और वीआई के सर्वश्रेष्ठ मासिक प्रीपेड प्लान की बात करें तो 1GB प्रति दिन के लिए जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है। इस प्लान के लिए जियो ग्राहकों को 249 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के कस्टमर को 299 रुपए का रिचार्ज करना होगा। बाकी रिचार्ज प्लान इस प्रकार से है।
aa

Jio, Airtel और Vi के बेस्ट 84 दिन वाले प्लान

जियो, एयरटेल और वीआई के सर्वश्रेष्ठ 84 दिन प्रीपेड प्लान की बात करें तो 1.5GB प्रति दिन के लिए जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है। इस प्लान के लिए जियो ग्राहकों को 799 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के कस्टमर को 859 रुपए का रिचार्ज करना होगा। बाकी रिचार्ज प्लान इस प्रकार से है।
aaa

सभी प्लान असीमित लोकल, एसटीडी कॉल, ऐप सब्सक्रिप्शन

एयरटेल और वीआई अपने कुछ प्लान के लिए समान मूल्य निर्धारण प्रदान करते हैं, जबकि जियो थोड़ा अधिक किफायती है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जहां जियो और एयरटेल 2GB/दिन या उससे अधिक डेटा देने वाले प्लान के साथ असीमित 5G डेटा प्रदान करते हैं। वहीं, वीआई देश में 5G सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है। उपरोक्त सभी प्लान असीमित लोकल और एसटीडी कॉल, ऐप सब्सक्रिप्शन जैसे अतिरिक्त लाभ और बहुत कुछ के साथ आते हैं।

Hindi News / National News / Jio vs Airtel vs Vi recharge plans: जियो, एयरटेल, वीआई का कौन सा रिचार्ज प्लान हैं सस्ता, जानिए कीमत और फायदें

ट्रेंडिंग वीडियो