scriptRahul Gandhi : राहुल गांधी पर एक और मुसीबत, अब झारखंड हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना | Jharkhand High Court imposed a fine of Rs 1,000 on Congress leader Rahul Gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi : राहुल गांधी पर एक और मुसीबत, अब झारखंड हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

झारखंड हाईकोर्ट ने एक मामले को लेकर चल रही सुनवाई में जवाब दाखिल करने में देरी की वजह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 04:04 pm

Shaitan Prajapat

Rahul Gandhi : लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर बुरी खबर है। झारखंड हाईकोर्ट ने एक मामले को लेकर चल रही सुनवाई में जवाब दाखिल करने में देरी की वजह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। दरअसल, चाईबासा के एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी ने बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी से जुड़े केस में संज्ञान लिया था, जिसे निरस्त करने के लिए उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

अमित शाह के खिलाफ की ​थी टिप्पणी

इस याचिका पर बीते माह हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने उन्हें राहत दी थी और चाईबासा कोर्ट में चल रही कार्यवाही पर रोक लगा दी थी। इस मामले में राहुल गांधी को जवाब दाखिल करने को कहा गया था। चाईबासा निवासी प्रताप कटियार नामक शख्स ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया था कि उन्होंने वर्ष 2018 में कांग्रेस के अधिवेशन में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस में कोई हत्यारा राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन सकता है। कांग्रेसजन किसी हत्यारे को राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वीकार नहीं कर सकते हैं, यह भाजपा में ही पॉसिबल है। इस शिकायत वाद पर चाईबासा कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ अप्रैल 2022 में जमानती वारंट जारी किया था। इस पर राहुल गांधी की ओर से कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसके बाद कोर्ट ने फरवरी, 2024 में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद वह हाईकोर्ट पहुंचे।

Hindi News / National News / Rahul Gandhi : राहुल गांधी पर एक और मुसीबत, अब झारखंड हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

ट्रेंडिंग वीडियो