scriptजेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को मिली अंतरिम जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में हैं बंद | Jet Airways founder Naresh Goyal gets interim bail, is in jail on money laundering charges | Patrika News
राष्ट्रीय

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को मिली अंतरिम जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में हैं बंद

Mumbai: जेट एयरवेज के संस्थापक और देश के दिग्गज उद्योगपति नरेश गोयल को सोमवार को  बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

मुंबईMay 06, 2024 / 04:48 pm

Prashant Tiwari

जेट एयरवेज के संस्थापक और देश के दिग्गज उद्योगपति नरेश गोयल को सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उन्हें मेडिकल आधार पर 2 महीने की अंतरिम जमानत दी है। बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में और केनरा बैंक द्वारा कर्ज के रूप में जेट एयरवेज को दिए गए 538.62 करोड़ रुपये में धांधली करने के आरोप में गोयल को सितंबर, 2023 में गिरफ्तार किया था। ईडी की ओर से इस मामले में आरोपपत्र दाखिल करने पर गोयल की पत्नी अनीता गोयल को नवंबर, 2023 में गिरफ्तार किया गया था। तब से दोनों जेल में बंद हैं। 
कैंसर से जूझ रहे हैं पति पत्नी

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी नरेश गोयल ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले मेडिकल आधार पर जमानत देने के अनुरोध के साथ हाईकोर्ट का रुख किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह और उनकी पत्नी, दोनों ही अंतिम चरण में पहुंच चुके कैंसर से जूझ रहे हैं। जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने 3 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 
 गोयल के जमानत का ED ने किया  विरोध

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोयल की मेडिकल के आधार पर मांगी गई अंतरिम जमानत का विरोध किया था। साथ ही कहा था कि प्राइवेट अस्पताल में उनका रहना एक महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Hindi News / National News / जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को मिली अंतरिम जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में हैं बंद

ट्रेंडिंग वीडियो