scriptJammu Kashmir elections: सज्जाद लोन ने उमर अब्दुल्ला पर बोला जोरदार हमला, आर्टिकल 370 को लेकर कही ये बात | Jammu Kashmir elections: Sajjad Lone attacked Omar Abdullah, also reacted on Article 370 | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir elections: सज्जाद लोन ने उमर अब्दुल्ला पर बोला जोरदार हमला, आर्टिकल 370 को लेकर कही ये बात

Jammu Kashmir Assembly Elections: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीति गरमाई हुई है। राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है।

जम्मूSep 09, 2024 / 02:31 pm

Shaitan Prajapat

Jammu Kashmir Assembly Elections: जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीति गरमाई हुई है। राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने आर्टिकल 370 को लेकर एक बड़ा बयान दिया। इसके साथ ही उन्होंने उमर अब्दुल्ला पर भी जुबानी हमला बोला। पत्रकारों से बात करते हुए सज्जाद लोन ने कहा कि आर्टिकल 370 हम सभी से बड़ा है। मुझे विश्वास है कि ऐसा समय आएगा, जब यह किसी न किसी रूप में यह लौटेगा। उमर अब्दुल्ला पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें थोड़ी शर्म आनी चाहिए। वह कह रहे हैं कि जो लोग उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, वे सभी भाजपा के साथ हैं। उन्हें इसका समाधान बताना चाहिए, समाधान केवल एक ही है कि कोई भी उनके खिलाफ चुनाव न लड़े।

उमर अब्दुल्ला को दी ये नसीहत

उमर अब्दुल्ला को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि उनके लिए यह बेहतर होगा कि वह इस बारे में बात करें कि लोगों के लिए क्या करेंगे। वह भाजपा के पोस्टर बॉय थे और विदेश मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री थे। इस दौरान उन्होंने मानवाधिकार उल्लंघन और हत्याओं का बचाव किया था।

बाबरी मस्जिद की घटना को लेकर कही ये बात

जेकेपीसी अध्यक्ष सज्जाद लोन ने सवाल करते हुए कहा कि क्या वह उस समय को भूल गए हैं, जब बाबरी मस्जिद की घटना के बाद कोई बड़ा मुस्लिम नेता भाजपा के साथ बैठने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन, उस वक्त उनके साथ जाने वाले दो बड़े नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला थे। उन्होंने कहा कि बरकती साहब जेल में हैं, उमर अब्दुल्ला को उन पर आरोप लगाने में शर्म आनी चाहिए।

उमर ने निर्दलीय उम्मीदवारों पर लगाए थे ये आरोप

आपको बता दें कि बीते दिनों उमर अब्दुल्ला ने निर्दलीय उम्मीदवारों पर हमला बोलते हुए कहा था कि इनका मकसद सिर्फ यह है कि वह 10-15 सीटें जीतकर भाजपा की झोली में डालें। इन निर्दलीय उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने का सारा बंदोबस्त भाजपा से हो रहा है। हमें इन ताकतों से बचना होगा।
यह भी पढ़ें

बारिश के कारण रद्द हुई ट्रेन, कैसे मिलेगा टिकट का पैसा रिफंड? जानिए स्टेप बाई स्टेप


जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होंगे मतदान

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Good News! अब युवाओं को मिलेगी आसानी से नौकरी, गूगल के साथ मिलकर सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम


90 सीटों पर 87.09 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं। इनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं। यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है जबकि कुल मिलाकर 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है।

Hindi News/ National News / Jammu Kashmir elections: सज्जाद लोन ने उमर अब्दुल्ला पर बोला जोरदार हमला, आर्टिकल 370 को लेकर कही ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो