scriptJammu-Kashmir Elections: रामबन की रैली में Rahul Gandhi ने जम्मू कश्मीर के लोगों से किया यह वादा | Jammu-Kashmir Elections: Rahul Gandhi promised to give back statehood to Jammu and Kashmir in election rally. | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu-Kashmir Elections: रामबन की रैली में Rahul Gandhi ने जम्मू कश्मीर के लोगों से किया यह वादा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी का चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। रामबन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को भी संबोधित किया।

जम्मूSep 04, 2024 / 02:28 pm

Ashib Khan

Jammu-Kashmir Assembly Elections: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के दौरे पर है। जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी का चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। रामबन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन के सहयोगियों की मदद से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा दिलाएंगे। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा।

जम्मू कश्मीर को दिलाएंगे राज्य का दर्जा

बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमरा पहला कदम जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस देना होगा। हम चाहते थे कि आपको चुनाव से पहले राज्य का दर्जा मिले और चुनाव जम्मू-कश्मीर के राज्य बनने के बाद हों। बीजेपी यह नहीं चाहती है। वे चाहते थे कि पहले चुनाव हों और फिर राज्य के दर्जे के बारे में बात करें। चाहे भाजपा चाहे या न चाहे, भारत गठबंधन उन पर दबाव डालेगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा मिलेगा।

18 सितंबर को होगा पहले चरण का मतदान

राहुल गांधी ने बुधवार को रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां से पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी चुनाव लड़ रहे है। यहां पर 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा। 

Hindi News/ National News / Jammu-Kashmir Elections: रामबन की रैली में Rahul Gandhi ने जम्मू कश्मीर के लोगों से किया यह वादा

ट्रेंडिंग वीडियो