scriptHoliday: 31 मई तक छुट्टी घोषित, 12वीं तक स्कूल अब हुए बंद | Holiday declared till 31st May, schools till 12th are now closed | Patrika News
राष्ट्रीय

Holiday: 31 मई तक छुट्टी घोषित, 12वीं तक स्कूल अब हुए बंद

Holiday: अत्यधिक गर्म मौसम/लू के मद्देनजर 31 मई तक जिला के सभी स्कूलों में 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चों की छुट्टियां रहेगी

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 05:13 pm

Anand Mani Tripathi

Holiday : प्रचंड गर्मी के चलते हरियाणा के जिला सिरसा के सभी स्कूल (सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त) में बाल वाटिका से कक्षा 12वीं तक के छात्रों की छुट्टियां घोषित की गयीं हैं। अत्यधिक गर्म मौसम/लू के मद्देनजर 31 मई तक जिला के सभी स्कूलों में 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चों की छुट्टियां रहेगी तथा सभी कर्मचारी हमेशा की तरह स्कूल में उपस्थित होंगे। खंड शिक्षा अधिकारी आदेशों की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित करेंगे। स्कूल प्रबंधक सभी विद्यार्थियों को छुट्टियों के दिनों का होमवर्क दिलवाना सुनिश्चित करेंगे।
12 से 4 बजे तक बाहर न निकलने की सलाह
उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि गर्मी में अपना सिर ढककर रखें, कपड़े, टोपी अथवा छतरी का उपयोग करें व नंगे पांव बाहर न निकलें। काम के बीच में थोड़ा-थोड़ा विश्राम अवश्य लें। गर्मी के मौसम में जंक फूड के सेवन से परहेज करें। ताजे फल, सलाद तथा घर में बना खाना खाएं। खासतौर से दोपहर 12 बजे से लेकर शाम चार बजे के बीच धूप में सीधे न जाए।
उल्टी या घबराहट हो तो चिकित्सक को दिखाएं
बच्चे को चक्कर आए, उल्टी घबराहट अथवा तेज सिरदर्द हो, सीने में दर्द हो अथवा सांस लेने में कठिनाई हो तो चिकित्सक को अवश्य दिखाएं। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में पानी, ओआरएस, घर में बने पेय जैसे लस्सी, नींबू पानी, छाछ की बोतल अवश्य साथ रखें। घर से बाहर निकलते समय सिर पर कपड़ा व पूरी बाजू के कपड़े पहनें।

Hindi News/ National News / Holiday: 31 मई तक छुट्टी घोषित, 12वीं तक स्कूल अब हुए बंद

ट्रेंडिंग वीडियो