scriptHiranagar Encounter : जम्मू-कश्मीर में नौ SPO को नियमित कांस्टेबल बनाया गया | Patrika News
राष्ट्रीय

Hiranagar Encounter : जम्मू-कश्मीर में नौ SPO को नियमित कांस्टेबल बनाया गया

Hiranagar Encounter : कुछ दिन पहले हुई हीरानगर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। इस कार्रवाई में एसपीओ की बड़ी भूमिका थी। कठुआ जिले के ​हीरानगर में 12 जून को सईदा सुखाल गांव में आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ हुई थी। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और दो आतंकी मारे गए थे।

जम्मूJun 29, 2024 / 10:06 am

Anand Mani Tripathi

अमरनाथ यात्रा के आरंभ होने के साथ जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक ने हीरानगर मुठभेड़ में शामिल नौ एसपीओ को नियमित नियुक्ति की सौगात दी है। इस आपरेशन में शामिल सभी एसपीओ को एक साथ कांस्टेबल बना दिया गया है। इसमें अमित शर्मा, करनवीर सिंह, सुमीत वर्मा, अनिल चौधरी, शाम लाल, पंकज शर्मा, मुकेश राजपूत, लवप्रीत जाट और साहिल सिंह शामिल हैं।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हुई हीरानगर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर किया था। इस कार्रवाई में एसपीओ की बड़ी भूमिका थी। कठुआ जिले के ​हीरानगर में 12 जून को सईदा सुखाल गांव में आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ हुई थी। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और दो आतंकी मारे गए थे। एक स्थानीय नागरिक भी इसमें घायल हो गया था।
जिला पुलिस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों एमके सिन्हा और आनंद जैन की मौजूदगी में एसपीओ को नियमित कांस्टेबल बनाते हुए नियुक्ति पत्र सौंप दिए। इस मौके पर स्वैन ने कहा कि एसपीओ को उनके अच्छे काम के लिए नियमित किया गया है। पुलिस बल में एसपीओ की काफी अहमियत है। इन्हें नियमित करके पुरस्कृत किया गया है।

Hindi News/ National News / Hiranagar Encounter : जम्मू-कश्मीर में नौ SPO को नियमित कांस्टेबल बनाया गया

ट्रेंडिंग वीडियो