scriptWeather Update: कड़ाके की सर्दी के बाद दिल्ली-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरु | heavy rain in delhi rajasthan on january 31 meteorological department predicts weather- forecast | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: कड़ाके की सर्दी के बाद दिल्ली-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरु

Today Weather Update: पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Jan 31, 2024 / 08:10 am

Prashant Tiwari

  heavy rain in delhi rajasthan on january 31 meteorological department predicts weather forecast


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी-बिहार, राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में भले ही कड़ाके की सर्दी से राहत मिलते हुए दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, कड़ाके की सर्दी के बाद अब बर्फबारी और बारिश का भी अटैक देखने को मिलेगा। वहीं, इस बार की सर्दी ने दिल्ली-एनसीआर में 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। राजधानी में 13 साल बाद जनवरी के महीने में दिन और रात इतनी ठंड पड़ी है। बुधवार को भी दिल्ली में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया हुआ है और धूप के कम ही निकलने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान में अभी सर्दी का सितम जारी रहेगा।

rain_in_delhi.jpg

 

दिल्ली-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आज और कल में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। वहीं, आज सुबह दिल्ली, उत्तर प्रदेश-बिहार समेत उत्तर भारत में आज भी घना कोहरा छाया रहने का अनुमान है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज यानी 31 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं 1 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 31 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया है। विजिबिलिटी शून्य हो चुकी है और ठंड भी अधिक है। दिल्ली-नोए़डा, गाजियाबाद समेत अन्य इलाकों में आज भी धूप कम देखने को मिलेगी।

fog.jpg

पहाड़ों पर होगी भयंकर बर्फबारीय/बारिश

आईएमडी ने कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के मौसम पर असर पड़ सकता है और एक अन्य विक्षोभ के 31 जनवरी से इस क्षेत्र एवं उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों के मौसम को प्रभावित करने की संभावना है। इन स्थितियों के कारण 31 जनवरी को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि 31 जनवरी से दो फरवरी तक उत्तराखंड में हल्की या मध्यम छिटपुट बारिश या बर्फबारी और पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / Weather Update: कड़ाके की सर्दी के बाद दिल्ली-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरु

ट्रेंडिंग वीडियो