scriptअगले 36 घंटे इन तीन राज्यों होगी बारिश, राजस्थान-UP में शीतलहर की तगड़ी मार, पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम | heavy rain alert for next 36 hours red alert in tamilnadu keral school closed train canceled snowfall in rajasthan up due to western disturbance | Patrika News
राष्ट्रीय

अगले 36 घंटे इन तीन राज्यों होगी बारिश, राजस्थान-UP में शीतलहर की तगड़ी मार, पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम

पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी की वजह से ठिठुरन बढ़ रही है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि अगले 36 घंटे कुछ राज्यों में भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

Dec 18, 2023 / 08:36 pm

Paritosh Shahi

sheetlahar_barish.jpg

भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि अगले कुछ दिन हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फ़बारी का दौर जारी रहेगा, जिस वजह से अन्य राज्यों में ठिठुरन बढ़ेगी। इसका ज्यादा असर उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान आदि राज्यों में देखने को मिलेगा। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के आठ जिलों में बुधवार तक बारिश और बर्फबारी के आसार जताये गये हैं। पहाड़ी इलाकों पर जहां बर्फ के फांहे गिर सकते हैं तो वहीं कई क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया है।

https://twitter.com/hashtag/imd?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

तमिलनाडु में हाल बेहाल

पिछले कई दिनों से तमिलनाडु के कई जिलों में मूसलाधार बारिश जारी है। दक्षिणी तमिलनाडु में आज अत्यधिक भारी वर्षा जारी रही।लगातार हो रही बारिश की वजह से कुछ जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। तिरुनेलवेली जिले में बारिश के कारण सबसे ज्यादा तबाही मची है यहां के लोगों को आश्रय शिविर में ले जाया गया है। थूथुकुडी जिले में मौसम विभाग की तरफ से अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। बारिश की स्थिति को देखते हुए एहतियातन कुछ जिलों में स्कूल और कॉलेज को बंद रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इन इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

राजस्थान-यूपी में शीतलहर का प्रकोप

अपने ताजा अपडेट में मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5-10 डिग्री सेल्सियस के बीच देखा जा रहा है। जबकि पंजाब, हरियाणा और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानी आ रही है।

इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ राज्यों में बारिश के संयोग बन रहे हैं। इस कारण तमिलनाडु के कुछ जिलों में 19-20 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा केरल में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम होने की संभावना है। पूरे दिसंबर इन दो राज्यों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ कुछ जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

Hindi News/ National News / अगले 36 घंटे इन तीन राज्यों होगी बारिश, राजस्थान-UP में शीतलहर की तगड़ी मार, पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो