scriptHaryana Elections: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की 31 पेज की शिकायत, EVM में गड़बड़ी से जुड़ा मामला | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Elections: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की 31 पेज की शिकायत, EVM में गड़बड़ी से जुड़ा मामला

Haryana Election: चुनाव आयोग से बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं की शिकायत है की चुनाव आयोग हरियाणा चुनाव में गड़बड़ी की गई है।

हिसारOct 10, 2024 / 01:41 pm

Devika Chatraj

Haryana Elections: कांग्रेस (Congress) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के नतीजों में इवीएम (EVM) गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने 31 पेज की शिकायत दी है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), भूपेन्द्र हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda), कोषाध्यक्ष अजय माकन (Ajay Maken), संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal), महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh),मीडिया व प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा (Pawan Khera) शामिल रहे।
चुनाव आयोग से बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्होंने आयोग को 20 शिकायतों के बारे में बताया है। इनमें से सात शिकायतें सात निर्वाचन क्षेत्रों से लिखित में दी है। शेष 13 विधानसभाओं की शिकायत भी जल्द ही देंगे। पवन खेड़ा ने कहा कि मतगणना के दिन कुछ मशीनें 99% चार्ज थीं और अन्य सामान्य मशीनें 60-70% चार्ज थीं। हमने मांग की कि जांच पूरी होने तक उन मशीनों को सील और सुरक्षित रखा जाना चाहिए।

पोस्टल बैलेट में कांग्रेस आगे

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के ये नतीजे चौंकाने वाले हैं क्योंकि सबको लग रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। जब पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस हर जगह आगे चल रही थी, लेकिन जब इवीएम की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस पीछे चल रही थी।

Hindi News / National News / Haryana Elections: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की 31 पेज की शिकायत, EVM में गड़बड़ी से जुड़ा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो