scriptTMC नेता साकेत गोखले पर ED का बड़ा एक्शन, लगाए ये बड़े आरोप  | Gujarat ahmedabad news ED big action against TMC leader Saket Gokhale made big allegations | Patrika News
राष्ट्रीय

TMC नेता साकेत गोखले पर ED का बड़ा एक्शन, लगाए ये बड़े आरोप 

ED Action Against TMC Leader: अहमदाबाद की विशेष PMLA अदालत ने मंगलवार को TMC नेता साकेत गोखले के खिलाफ आपराधिक आरोप तय किए।

नई दिल्लीAug 14, 2024 / 10:16 am

Akash Sharma

EDs Action Against TMC Leader Saket Gokhale

EDs Action Against TMC Leader Saket Gokhale

ED Action Against TMC Leader: अहमदाबाद की विशेष PMLA अदालत ने मंगलवार को TMC नेता साकेत गोखले (Saket Gokhale) के खिलाफ आपराधिक आरोप तय किए। ED की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

ED ने दी ये जानकारी

ED ने इस संबंध में अपने X हैंडल पर कहा, “जिला एवं सत्र न्यायाधीश अहमदाबाद और नामित विशेष न्यायालय (PMLA) अहमदाबाद ने आज साकेत गोखले के खिलाफ आरोप तय किए हैं।” इससे पहले, विशेष न्यायालय ने CRPC की धारा 309 के तहत साकेत गोखले की ओर से PMLA 2002 के तहत कार्यवाही को स्थगित रखने के लिए दायर आवेदन को भी खारिज कर दिया था, जब तक कि उनके खिलाफ पंजीकृत अनुसूचित कार्यालय का मामला न्यायालय की ओर से तय नहीं हो जाता।

इस मामले में हुए गिरफ्तार

साकेत गोखले को ईडी ने गत वर्ष मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था। उन्होंने लोगों के बीच में खुद को एक सामाजिक कार्यकर्ता बताकर क्राउडफंडिंग एकत्रित की थी। उन्होंने क्राउडफंडेड राशि का उपयोग अपने व्यक्तिगत खर्चों जैसे शेयरों में इंट्राडे ट्रेडिंग, क्रेडिट कार्ड बकाया का भुगतान, Paytm, स्विगी, Zomato, क्रिप्टो मुद्रा ट्रेडिंग और अन्य विविध ऑनलाइन ऐप्स के माध्यम से खरीदारी के लिए किया था।

Hindi News/ National News / TMC नेता साकेत गोखले पर ED का बड़ा एक्शन, लगाए ये बड़े आरोप 

ट्रेंडिंग वीडियो