scriptGood News! अब युवाओं को मिलेगी आसानी से नौकरी, गूगल के साथ मिलकर सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम | Good News! Youth will get bumper jobs, CM Stalin signed MoU worth Rs 200 crore | Patrika News
राष्ट्रीय

Good News! अब युवाओं को मिलेगी आसानी से नौकरी, गूगल के साथ मिलकर सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम

Good News: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों सैंकड़ों लोगों को रोजगार मिलने वाले है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि भारत में एश्योरेंट का पहला ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर भी लाने की तैयारी है।

हैदराबाद तेलंगानाSep 04, 2024 / 03:13 pm

Shaitan Prajapat

Good News: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों सैंकड़ों लोगों को रोजगार मिलने वाले है। जी हां, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन निवेश हासिल करने के लिए इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं। इस दौरान सीएम स्टालिन ने शिकागो में 200 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। मुख्यमंत्री ने बुधवार को सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी है।

सीएम स्टालिन ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

सीएम स्टालिन ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, शिकागो में एक और लाभकारी दिन। चेन्नई में 200 करोड़ के अनुसंधान, विकास और इंजीनियरिंग केंद्र के विस्तार के लिए ईटन के साथ समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया। इससे 500 नौकरियों के अवसर खुलेंगे।

आने वाले दिनों में पैदा होंगी 500 नौकरियां

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि भारत में एश्योरेंट का पहला ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर भी लाने की तैयारी है। जो जल्द ही चेन्नई में आने वाला है। इससे पहले उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “सैन फ्रांसिस्को में एक और सफल दिन। हमने चेंगलपट्टू जिले में ओहमियम से 400 करोड़ रुपए का निवेश हासिल किया है, जिससे 500 नौकरियां पैदा होंगी। यह हरित ऊर्जा उत्पादन के लिए पारिस्थितिकी तंत्र को पोषित करने तथा इसके बेहतरीन भविष्य को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
यह भी पढ़ें

Pension Update: ‘अगले महीने से बंद हो जाएगी पेंशन’, सरकार ने पेंशनर्स को चेताया, जारी किया ये नया अपडेट


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब होगा स्थापित, गूगल के साथ किया समझौता

शनिवार को उद्योग मंत्री टीआरबी राजा ने बताया कि तमिलनाडु सरकार राज्य में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोल रही है। 2 मिलियन युवाओं को एआई के क्षेत्र में कौशल प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब स्थापित करने के लिए गूगल के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है।
यह भी पढ़ें

ITR Refund: आयकर रिटर्न भरने के बाद नहीं आया रिफंड, स्टेप बाय स्टेप जानें क्या है प्रोसेस


सीएम ने एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के कार्यालयों का किया दौरा

सीएम एमके स्टालिन ने विदेश यात्रा के दौरान अमेरिका में एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के कार्यालयों का भी दौरा किया। उन्होंने निवेश एवं साझेदारी के अवसरों पर चर्चा की। उन्होंने एक्स पर लिखा मैं साझेदारी को मजबूत करने और तमिलनाडु को एशिया के प्रमुख विकास क्षेत्रों में से एक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

Hindi News/ National News / Good News! अब युवाओं को मिलेगी आसानी से नौकरी, गूगल के साथ मिलकर सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम

ट्रेंडिंग वीडियो