scriptBharat Bandh 2024: भारत बंद का दिखने लगा असर, सड़कों को किया जाम, घरों से निकले लोग फंसे | effect of Bharat Bandh 2024 is visible roads were jammed rajasthanh bihar jharkhand | Patrika News
राष्ट्रीय

Bharat Bandh 2024: भारत बंद का दिखने लगा असर, सड़कों को किया जाम, घरों से निकले लोग फंसे

Bharat Bandh 2024: बंद को विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों, खासकर राजस्थान बिहार और झारखंड में समर्थन मिल रहा है।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 10:23 am

Anish Shekhar

Bharat Bandh, Bharat Bandh 21 August, Bharat Bandh News, Bharat Bandh 2024, Supreme Court, Creamy Layer, Sc/St Quota
Bharat Bandh 2024: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने 21 अगस्त 2024 को देशव्यापी भारत बंद का आह्वान किया है। यह आह्वान सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के विरोध में किया गया है, जिसमें एससी/एसटी आरक्षण के भीतर उप-वर्गीकरण की अनुमति दी गई है। बंद को विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों, खासकर राजस्थान बिहार और झारखंड में समर्थन मिल रहा है। कई राज्यों में पुलिस, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हाई अलर्ट पर है। हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।

बिहार में दिख रहा असर

बिहार के ही जहानाबाद से तस्वीरें, जहां भारत बंद समर्थकों ने ऊंटा में एनएच 83 को जाम कर दिया है। आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में ‘आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति’ आज एक दिन का भारत बंद कर रही है।

राजस्थान में दिख रहा व्यापक असर

बाड़मेर, जयपुर कोटा अजमेर समेत राजस्थान के कई जिलों में भारत बंद का असर दिखने लगा है। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे हैं। शहरों में सर्किल पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है, रैली निकाल कर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति और पीएम के नाम ज्ञापन सौपें जाएंगे। शहर में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है। पुलिस अधिकारी पूरे शहर में गश्त कर रहे हैं।
बिहार के शेखपुरा में ‘भारत बंद’ के दौरान भीम सेना के सदस्यों ने सड़क जाम कर दिया। दलित और आदिवासी संगठनों ने हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सुरक्षा की मांग को लेकर आज (21 अगस्त) ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है।

Hindi News / National News / Bharat Bandh 2024: भारत बंद का दिखने लगा असर, सड़कों को किया जाम, घरों से निकले लोग फंसे

ट्रेंडिंग वीडियो