script4 घंटों में भारत के इस समुद्री राज्य में आया डबल भूकंप, झटकों की तीव्रता ने उड़ाई लोगों की नींद | Double earthquake hit this coastal state of India in 4 hours, the intensity of the tremors disturbed people's sleep | Patrika News
राष्ट्रीय

4 घंटों में भारत के इस समुद्री राज्य में आया डबल भूकंप, झटकों की तीव्रता ने उड़ाई लोगों की नींद

Earthquake : अडंमान द्वीप समूह में भूकंप की तीव्रता इ​तनी थी कि होटलों के झूमर और घरों के पंखे सब हिलते दिखाई दिए। इसके कारण ही सभी लोग दहशत में आ गए।

नई दिल्लीAug 22, 2024 / 11:53 am

Anand Mani Tripathi

भारत के समुद्री राज्य अंडमान द्वीप समूह भूकंप के डबल झटकों से हिल गया। रात सवा दस बजे भूकंप के झटकों से लोग भयभीत दिखाई दिए। देर रात आए भूकंप के कारण द्वीप पर अफरातफरी मच गई। आमजन घरों से बाहर निकल आए और लोगों के आंखों की नींद उड़ गई। गनीमत यह रही कि कहीं भी किसी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से काबू में है और आमजन ने राहत की सांस ली है।
राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने बताया है कि सवा दस बजे 13.76 उत्तरी अक्षांश और 92.97 पूर्व देशांतर रेखा के केंद्र पर यह भूकंप आया। इस भूकंप की गहराई करीब 5 किलोमीटर थी। रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.2 ​थी।इससे पहले भी एक भूकंप इसी द्वीप पर आया था। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने बताया है कि शाम 6 बजकर 46 मिनट पर 11.54 उत्तरी अक्षांश और 94.16 पूर्व देशांतर रेखा के केंद्र पर यह भूकंप आया। इस भूकंप की गहराई करीब 27 किलोमीटर थी। रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 रही।

Hindi News / National News / 4 घंटों में भारत के इस समुद्री राज्य में आया डबल भूकंप, झटकों की तीव्रता ने उड़ाई लोगों की नींद

ट्रेंडिंग वीडियो