scriptHaryana Chunav: हरियाणा में Congress की ओर से कौन होगा CM फेस? कांग्रेस नेता ने दिया यह जवाब | Congress will contest assembly elections in Haryana without CM face | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Chunav: हरियाणा में Congress की ओर से कौन होगा CM फेस? कांग्रेस नेता ने दिया यह जवाब

कांग्रेस इस बार बिना CM फेस के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यानि विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा।

चण्डीगढ़ हरियाणाSep 03, 2024 / 10:54 am

Ashib Khan

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, कांग्रेस इस बार बिना CM फेस के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यानि विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा। बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव (Ajay Singh Yadav) ने यह जानकारी दी है।

“कांग्रेस में नहीं है अंदरूनी कलह”

कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव ने कहा कि टिकट वितरण के लिए जीत का पैमाना होना चाहिए। कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। इसके साथ ही कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव बिना किसी सीएम चेहरे के लड़ेगी। चुनाव के बाद विधायकों की राय ली जाएगी और फिर सीएम चेहरे का हाईकमान फैसला करेगा। 

राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ का फॉर्मूला

बता दें कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों में इस फॉर्मूला को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपना चुकी है, इन राज्यों में कांग्रेस ने किसी को भी सीएम चेहरा घोषित नहीं किया था। वहीं अब इस फॉर्मूले को हरियाणा में कांग्रेस अपनाने जा रही है। दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस की ओर से कई चेहरे ऐसे है जो सीएम की रेस में माने जा रहे है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला को सीएम पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। 

Hindi News / National News / Haryana Chunav: हरियाणा में Congress की ओर से कौन होगा CM फेस? कांग्रेस नेता ने दिया यह जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो