scriptMahua Moitra की याचिका पर फैसला लेंगे CJI, लोकसभा से निष्कासन को TMC नेता ने SC में दी है चुनौती | CJI will take decision on Mahua Moitra petition | Patrika News
राष्ट्रीय

Mahua Moitra की याचिका पर फैसला लेंगे CJI, लोकसभा से निष्कासन को TMC नेता ने SC में दी है चुनौती

Mahua Moitra: कैश फॉर क्वैरी में अपनी संसद सदस्यता गंवा चुकी महुआ मोइत्रा ने सुप्रीम कोर्ट में लोकसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी है।

Dec 13, 2023 / 02:13 pm

Prashant Tiwari

 CJI will take decision on Mahua Moitra petition

 

कैश फॉर क्वैरी में अपनी संसद सदस्यता गंवा चुकी महुआ मोइत्रा ने सुप्रीम कोर्ट में लोकसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती दी है। पूर्व सांसद की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महुआ मोइत्रा के लोकसभा से निष्कासन को चुनौती देने वाली याचिका को सूचीबद्ध करने पर CJI डीवाई चंद्रचूड़ फैसला लेंगे। बता दें कि महुआ पर पैसे लेकर संसद में प्रश्न पूछने का आरोप है।

CJI लेंगे फैसला

महुआ की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के जज संजय किशन कौल और सुधांशु धूलिया की पीठ ने कहा कि मोइत्रा की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने की अपील की गई थी। जज कौल ने वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी से कहा कि इस पर फैसला सीजेआई लेंगे।

 

महुआ मोइत्रा ने फैसले को दी है चुनौती

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा से अपने निष्कासन को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। उन्हें एक कारोबारी से उपहार और अवैध रिश्वत लेने का दोषी ठहराया गया था। लोकसभा की आचार समिति ने उस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है, जिसमें मोइत्रा को पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में अनैतिक और अशोभनीय आचरण का जिम्मेदार माना गया था। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 8 दिसंबर को संसद में रिपोर्ट पेश की थी।

Hindi News / National News / Mahua Moitra की याचिका पर फैसला लेंगे CJI, लोकसभा से निष्कासन को TMC नेता ने SC में दी है चुनौती

ट्रेंडिंग वीडियो