scriptकाम के दबाव में बड़ा डिप्रेशन और फिर… सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने उठाया ये खौफनाक कदम | chennai software engineer commts suicide due to work pressure electric current same Pune case Depression load Stress | Patrika News
राष्ट्रीय

काम के दबाव में बड़ा डिप्रेशन और फिर… सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने उठाया ये खौफनाक कदम

Chennai Software Engineer Suicide : पुणे के बाद अब चेन्नई में अधिक काम के दबाव में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कार्तिकेयन (38) ने खुद को करंट लगाकर आत्महत्या कर ली।

चेन्नईSep 23, 2024 / 08:14 am

Akash Sharma

Chennai Software Engineer

Chennai Software Engineer news

Software Engineer Suicide News: पुणे के बाद अब चेन्नई (Chennai) में अधिक काम के दबाव में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कार्तिकेयन (38) ने खुद को करंट लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त उसकी पत्नी मंदिर गई थी। उसके लौटने पर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक तमिलनाडु के थेनी जिले का मूल निवासी कार्तिकेयन पत्नी और दो बच्चों के साथ चेन्नई में रहता था। वह 15 साल से एक सॉफ्टवेयर फर्म में बतौर तकनीशियन काम कर रहा था।

सुसाइड नोट में उसने परिवार के लिए छोड़ा मैसेज

कार्तिकेयन ने हाल ही नई जगह नौकरी शुरू की थी। घटना के समय कार्तिकेयन घर पर अकेला था। उसकी पत्नी के. जयारानी सोमवार को चेन्नई से करीब 300 किलोमीटर दूर थिरुनल्लूर मंदिर गई थी और बच्चों को अपनी मां के घर छोड़ा था। जयारानी गुरुवार रात लौटी तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। उसने दूसरी चाबी से दरवाजा खोला तो कमरे में कार्तिकेयन का शव तार से लिपटा मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि कार्तिकेयन काम के दबाव के कारण अवसाद में था। उसका इलाज चल रहा था। सुसाइड नोट में उसने परिवार के हर सदस्य के लिए संदेश छोड़ा है।

सेबेस्टियन मामले में मांगी रिपोर्ट

पुणे की अन्र्सट एंड यंग इंडस्ट्रीज में काम करने वाली 26 वर्षीय अन्ना सेबेस्टियन की 20 जुलाई को मौत हो गई थी। अन्ना की मां ने कंपनी को लिखे पत्र में मौत के पीछे अधिक काम को वजह बताया था। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय को नोटिस जारी कर इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने कहा कि जांच के नतीजों और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में चार सप्ताह में जानकारी दी जाए।

Hindi News/ National News / काम के दबाव में बड़ा डिप्रेशन और फिर… सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने उठाया ये खौफनाक कदम

ट्रेंडिंग वीडियो