scriptBudget 2024: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, 3 करोड़ घर, मुफ्त बिजली के लिए हो सकती है बजट की व्यवस्था | Budget 2024: Budget may provide free treatment to elderly, 3 crore houses, free electricity | Patrika News
राष्ट्रीय

Budget 2024: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, 3 करोड़ घर, मुफ्त बिजली के लिए हो सकती है बजट की व्यवस्था

Budget 2024: एनडीए 3.0 के बजट पर ‘मोदी गारंटी’ की छाप होगी। बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, 3 करोड़ घर, मुफ्त बिजली के लिए बजट की व्यवस्था हो सकती है।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 11:55 am

Shaitan Prajapat

Budget 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बनी एनडीए सरकार के 23 जुलाई को पेश होने वाले बजट में ‘मोदी गारंटी’ की छाप होगी। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की ओर से मोदी गारंटी के रूप में घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए इस बजट में व्यवस्था होगी। घोषणा पत्र में समाज के विभिन्न वर्गों के लिए घोषणाएं की थीं। सूत्रों का कहना है कि प्रमुख वादों को पूरा करने के लिए मोदी सरकार तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में घोषणाएं कर सकती हैं।

सरकार की दिशा बताएगा बजट

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट एनडीए की गठबंधन सरकार की आने वाले समय की दिशा और दशा बताएगा। जिस तरह से सत्ताधारी दल की सीटें इस बार घटीं हैं, ऐसे में क्या सरकार बजट मे लोकलुभावन घोषणाएं करेगी या नहीं, इस पर भी सभी की निगाह है।

Hindi News/ National News / Budget 2024: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, 3 करोड़ घर, मुफ्त बिजली के लिए हो सकती है बजट की व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो