scriptBJP Candidates List 2024 : कौन हैं डॉ. माधवी लता, जिन्हें भाजपा ने हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ उतारा | BJP Candidates List 2024: Preparation to break into Owaisi's stronghold Hyderabad, BJP gives ticket to Maadhavi Latha | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP Candidates List 2024 : कौन हैं डॉ. माधवी लता, जिन्हें भाजपा ने हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ उतारा

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। हैदराबाद में BJP ने महिला कार्ड चलाते हुए माधवी लता को चुनावी मैदान में उतारा है।

Mar 03, 2024 / 09:39 am

Shaitan Prajapat

dr_madhavi_latha6.jpg

BJP Candidates List 2024 : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने तेलंगाना की 9 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असादुदीन ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में बीजेपी ने सेंध लगाने की कोशिश की है। भगवा पार्टी ने ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को उम्मीदवार बनाया है। पहली बार भाजपा ने हैदराबाद से महिला प्रत्याशी पर दांव खेला है।

कौन हैं माधवी लता

बीजेपी की पहली लिस्ट आउट होेने के बाद सभी के मन में एक ही सवाल उठा रहा है कि ओवैसी के गढ़ में चुनाव लड़ने वाली महिला डॉ. माधवी लता कौन हैं। डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। इसके अलावा माधवी सोशल मीडिया पर भी ऐक्टिव रहती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उनके ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं। उन्होंने कोटी महिला कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए किया। हिंदू धर्म को लेकर माधवी के भाषण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

तेलंगाना की 9 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

बीजेपी की पहली सूची में तेलंगाना की 9 सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट मिला है। करीमनगर से बंदी संजय कुमार, निजामाबाद से अरविंद धर्मपुरी, जहीराबाद से बीबी पाटिल, मल्काजगिरी से ईटेला राजेंदर, सिकंदराबाद से जी किशन रेड्डी, हैदराबाद से डॉ माधवी लता, चेलवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी, नगरकुर्नूल से श्रीपी भरत, भोंगीर से बोरा नरसैयाह गौड़ को टिकट दिया गया है।

असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ है हैदराबाद

तेलंगाना की हॉट सीटों में से एक हैदराबाद सीट पर बीजेपी ने इस बार डॉ. माधवी लता को टिकट दिया है। हैदराबाद सीट पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं। 1884 से इस सीट पर ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी साल 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने थे। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी को 5,17,471 वोट मिले थे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी भगवत राव के खाते में 2,35,285 वोट ही आए थे।

यह भी पढ़ें

MCD Geo Tagging: एमसीडी ने जियो-टैगिंग की फिर बढ़ाई समय सीमा, क्या होता है यह और कैसे कराते हैं अपनी प्रॉपर्टी की टैगिंग

Hindi News/ National News / BJP Candidates List 2024 : कौन हैं डॉ. माधवी लता, जिन्हें भाजपा ने हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ उतारा

ट्रेंडिंग वीडियो