scriptVinesh Phogat की इस बात से नाराज हैं महावीर फोगाट, बहन बबीता ने किया बड़ा खुलासा | BJP Babaita Phogat reaction on vinesh phogat disqualify congress joining haryana assembly elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Vinesh Phogat की इस बात से नाराज हैं महावीर फोगाट, बहन बबीता ने किया बड़ा खुलासा

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा की बीजेपी नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) की कांग्रेस नेता विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है।

नई दिल्लीSep 28, 2024 / 03:14 pm

Akash Sharma

Babita and Vinesh Phogat

Babita Phogat and Vinesh Phogat

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा की बीजेपी नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) की कांग्रेस नेता विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। एक इंटरव्यू के दौरान जब बबीता फोगाट से पूछा गया कि पहलवानों के आंदोलन को लेकर सवाल खड़े होने लगे तब विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस जॉइन की। इसके बाद उस आंदोलन को कांग्रेस स्पॉन्सर्ड बताया गया। इस पर BJP नेता ने कहा कि लोगों ने जो देखा वही कहा। विनेश का खुद का निर्णय है, हो सकता है कि उनका फैसला पहले से ही तय हो।
Babita Phogat
Babita Phogat

‘फोगाट परिवार बिखरा नहीं’

बबीता से पूछा गया कि क्या विनेश फोगाट के कांग्रेस में जाने से फोगाट परिवार बिखर गया है? इस सवाल पर विनेश फोगाट ने कहा कि परिवार बिखरा नहीं है। कोई भी किसी भी समय कोई पार्टी जॉइन कर सकता है। हर किसी की अपनी विचारधारा है।

‘खिलाड़ी की जिम्मेदारी होती है’


इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में बबीता फोगाट से पूछा कि जिस तरह से विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई करार दिया गया क्या वो साजिश थी या खुद की कमी थी इसके जवाब में बबीता फोगाट ने कहा ये कोई साजिश का हिस्सा नहीं था। मैं खुद 2012 में 200 ग्राम वजन की वजह से मैं खुद डिसक्वालीफाई हो चुकी हूं, क्या इसको मैं कांग्रेस की साजिश बताऊं। वजन घटाना खिलाड़ी की जिम्मेदारी होती है।
mahavir singh phogat with Gita, Babita, Ritu and Sangita
mahavir singh phogat with Gita, Babita, Ritu and Sangita

‘विनेश का ये था फ्यूचर प्लान’


बबीता फोगाट ने पिता महावीर फोगाट को लेकर भी बड़ा बयान दिया। विनेश फोगाट एक इंटरव्यू के दौरान खुद कह रही हैं कि उनका 2032 तक का खेलने का प्लान था, लेकिन ऐसा क्या हो गया? इसमें कहीं ना कहीं कांग्रेस की साजिश दिख रही है। उन्होंने उनको पीछे धकेला है, खेलने से रोका है। विनेश के कांग्रेस में शामिल होने पर महावीर फोगाट की नाराजगी पर बबीता फोगाट से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कौन गुरु चाहेगा कि जिन बच्चों को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाये हैं, वो एकदम से कुश्ती ही छोड़ दें और वो भी राजनीति के लिए।

Hindi News / National News / Vinesh Phogat की इस बात से नाराज हैं महावीर फोगाट, बहन बबीता ने किया बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो