scriptAttack on Ram Mandir Bhagalpur: राम मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने पर हंगामा, विरोध में सड़क पर उतारे लोग | Attack on Ram Mandir Bhagalpur: Uproar over vandalisation of idols in Ram Mandir, people take to streets in protest | Patrika News
राष्ट्रीय

Attack on Ram Mandir Bhagalpur: राम मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने पर हंगामा, विरोध में सड़क पर उतारे लोग

Attack on Ram Mandir Bhagalpur: झारखंड बॉर्डर से सटे बिहार के भागलपुर जिले के सन्हौला बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने की खबर सामने आई है।

पटनाOct 20, 2024 / 12:32 pm

Shaitan Prajapat

Attack on Ram Mandir Bhagalpur: झारखंड बॉर्डर से सटे बिहार के भागलपुर जिले के सन्हौला बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने की खबर सामने आई है। इस घटना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, सन्हौला बाजार के राम जानकी मंदिर में कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद स्थानीय निवासियों में आक्रोश फैल गया। लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा इतना बढ़ गया कि इलाके की सड़कें जाम हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। स्थानीय लोगों ने घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

Lawrence Bishnoi को Salman Khan ने दी बड़ी चुनौती, ‘माना आप बहुत ताकतवर हो लेकिन क्या अपने लोगों को…’


मूर्ति खंडित करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

भागलपुर वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है, सन्हौला थाना अंतर्गत तालाब के पास स्थित मंदिर में दुर्गा जी, राम जी, लक्ष्मण जी, सीता जी और राधा-कृष्ण जी की मूर्ति का एक-एक हाथ अज्ञात व्यक्ति के द्वारा खंडित कर दिया गया है। इस मामले में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर मूर्ति खंडित करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस की अपील, भ्रामक खबर और अफवाह न फैलाए

प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया, शांति समिति एवं गणमान्य व्यक्तियों के सदस्यों के साथ बैठक की गई है तथा फ्लैग मार्च की जा रही है। स्थिति नियंत्रण में है और वर्तमान में विधि-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। इसके साथ ही भागलपुर पुलिस ने लोगों से भ्रामक खबर और अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा है कि ऐसा करने पर आपके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / National News / Attack on Ram Mandir Bhagalpur: राम मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने पर हंगामा, विरोध में सड़क पर उतारे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो