scriptकेजरीवाल का दिवाली तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 7-7 हजार रुपए का बोनस | Arvind Kejriwal announces 7000 Rupees bonus for govt employees ahead of Diwali | Patrika News
राष्ट्रीय

केजरीवाल का दिवाली तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 7-7 हजार रुपए का बोनस

सीएम केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की।

Nov 06, 2023 / 11:18 am

Shaitan Prajapat

delhi_employees_diwali_bonus

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिवाली से पहले राजधानी के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है। सीएम केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सरकार के ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 80,000 कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए 56 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कर्मचारियों को मिलेगा 7-7 हजार रुपए का बोनस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली सरकार के ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारियों को बोनस के रूप में 7,000 देंगे। वर्तमान में लगभग 80,000 ग्रुप बी गैर-राजपत्रित और ग्रुप सी कर्मचारी दिल्ली सरकार के साथ काम कर रहे हैं। इस प्रकार से इस बोनस देने में कुल 56,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

12 नवंबरको मनाई जाएगी दिवाली

दिवाली हिंदू त्योहार है। यह आध्यात्मिक “अंधकार पर प्रकाश की, बुराई पर अच्छाई की और अज्ञान पर ज्ञान की जीत” का प्रतीक है। दिवाली हर साल कार्तिक महीने के 15वें दिन अमावस्या (या अमावस्या) को मनाई जाती है। इस साल दिवाली 12 नवंबर, रविवार को मनाई जाएगी।

पिछले महीने मोदी सरकार ने बोनस को दी थी मंजूरी

बीेते माह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों सहित ग्रुप सी और गैर-राजपत्रित ग्रुप बी रैंक के अधिकारियों के लिए बोनस को भी मंजूरी दी थी। वित्त मंत्रालय ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए गैर-उत्पादकता से जुड़े बोनस की गणना के लिए 2022-23 के लिए 7,000 रुपए की सीमा तय की।

स्कूलों में अवकाश 10 तक बढ़ाया

-स्कूलों में अवकाश 10 तक बढ़ायावहीं, दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के कारण प्राथमिक स्कूलों में छुट्टियां 10 नवम्बर तक बढ़ा दी है। शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार सुबह सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा कि छठी से बारहवीं की कक्षाएं भी ऑन लाइन लगाने के स्कूल प्रबंधनों को विकल्प दिया गया है। दिल्ली सरकार ने पहले 5 नवम्बर तक प्राथमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया था। हालांकि ग्रेप-4 की पाबंदियों में स्कूल बंद रखकर कक्षाएं ऑन लाइन ही चलाने का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें

महिला सैनिकों को मिला दिवाली गिफ्ट, अधिकारियों की तरह मिलेगी मेटरनिटी लीव



यह भी पढ़ें

मुर्दाघर के बाहर 4 महीने से मालिक का इंतजार कर रहा यह कुत्ता, देखें दिल छू लेने वाला VIDEO

Hindi News/ National News / केजरीवाल का दिवाली तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को 7-7 हजार रुपए का बोनस

ट्रेंडिंग वीडियो