scriptSengol News: अखिलेश ने पूछा-सेंगोल से क्यों है BJP को प्यार फिर CM योगी ने ऐसे कर दी बोलती बंद | Akhilesh asked Why BJP love Sengol CM Yogi counter attack on samaj | Patrika News
राष्ट्रीय

Sengol News: अखिलेश ने पूछा-सेंगोल से क्यों है BJP को प्यार फिर CM योगी ने ऐसे कर दी बोलती बंद

Battle of Sengol: सपा सांसद आरके. चौधरी द्वारा लोकसभा से सेंगोल हटाकर उसकी जगह संविधान की विशालकाय प्रति स्थापित करने को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 03:59 pm

Prashant Tiwari

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सांसद आरके. चौधरी द्वारा लोकसभा से सेंगोल हटाकर उसकी जगह संविधान की विशालकाय प्रति स्थापित करने को लेकर लोकसभा स्पीकर को लिखे गए पत्र का समर्थन करते हुए कहा है कि आखिर सरकार को सेंगोल की जगह संविधान की प्रति लगाने में क्या दिक्कत है? आखिर BJP को सेंगोल से इतना प्यार क्यों है। पूर्व मुख्यमंत्री का बयान आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जोरदार पलटवार किया है।
सेंगोल को लेकर अखिलेश से नहीं हुई थी बात

हालांकि, संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए सपा सांसद आरके. चौधरी ने कहा कि उन्हें जब लोकसभा में राजदंड और राजतंत्र का प्रतीक सेंगोल नजर आया तो उन्होंने इसे हटाने के लिए तुरंत पत्र लिख दिया क्योंकि लोकतंत्र में इसका कोई स्थान नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पत्र लिखने से पहले उनकी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से कोई बात नहीं हुई थी, पत्र के चर्चा में आने के बाद आज उनकी अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात हुई है। उन्होंने कहा कि वह अपनी मांग को लेकर सहयोगी दलों से भी बात करेंगे। 
तमिल संस्कृति से नफरत करता है इंडिया गठबंधन- सीएम योगी
समाजवादी पार्टी के मन में भारतीय इतिहास और संस्कृति के प्रति कोई सम्मान नहीं है। सेनगोल पर उनके शीर्ष नेताओं की टिप्पणियाँ निंदनीय हैं और उनकी अज्ञानता को दर्शाती हैं। यह विशेष रूप से तमिल संस्कृति के प्रति इंडिया गठबंधन की नफरत को भी दर्शाता है। सेनगोल भारत का गौरव है और यह सम्मान की बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे संसद में सर्वोच्च सम्मान दिया।
यह राष्ट्रपति का नहीं सरकार का भाषण- अखिलेश
इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार का भाषण था और सरकार जब यह दावा करती है कि हम दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गए हैं और तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएंगे तो फिर देश का किसान क्यों दुखी है? बड़े पैमाने पर नौजवान बेरोजगार क्यों हैं? अग्निवीर जैसी आधी-अधूरी योजना सरकार को क्यों लागू करनी पड़ रही है? देश में महंगाई क्यों है? 
आपातकाल में जेल गए लोगों के लिए BJP ने क्या किया?

राष्ट्रपति के अभिभाषण में आपातकाल का जिक्र होने पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक आपातकाल का मसला है, यह सवाल भाजपा के लोगों से पूछना चाहिए कि आपातकाल में जो लोग जेल में गए थे, भाजपा ने उन लोगों के लिए क्या किया? जबकि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आपातकाल के दौरान जेल में रहने वाले लोगों को मानदेय दिया और कई तरह की सुविधाएं भी दी। 

Hindi News/ National News / Sengol News: अखिलेश ने पूछा-सेंगोल से क्यों है BJP को प्यार फिर CM योगी ने ऐसे कर दी बोलती बंद

ट्रेंडिंग वीडियो