scriptपीएम मोदी के समर्थन में आए अजीत पवार, कहा – ‘डिग्री के आधार पर नहीं, अपने करिश्मे की वजह से जीते चुनाव’ | Ajit Pawar backs PM Narendra Modi, says his charisma helped him win | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के समर्थन में आए अजीत पवार, कहा – ‘डिग्री के आधार पर नहीं, अपने करिश्मे की वजह से जीते चुनाव’

Ajit Pawar Backs PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पिछले कुछ समय से लगातार उन पर सवाल उठा रहे हैं। अब इस मामले में एनसीपी नेता अजीत पवार पीएम मोदी के समर्थन में आ गए हैं।

Apr 04, 2023 / 01:04 pm

Tanay Mishra

ajit_pawar_comes_in_support_of_pm_modi.jpg

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) की डिग्री पर पिछले कुछ समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) सवाल उठा रहे हैं। पिछले कुछ समय से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रमुख और दिल्ली सीएम केजरीवाल पीएम मोदी से उनकी डिग्री दिखाने की मांग कर रहे हैं। केजरीवाल चाहते हैं कि देश के प्रधानमंत्री को जनता के सामने अपनी कॉलेज डिग्री पेश करनी चाहिए। इस पूरे मामले में अब एनसीपी नेता अजीत पवार (NCP Leader Ajit Pawar) पीएम मोदी के समर्थन में उतर आए हैं। हाल ही में पवार ने इस मामले में पीएम मोदी के समर्थन में बयान दिया है।


अपने करिश्मे की वजह से जीते चुनाव

पीएम मोदी के समर्थन में पवार ने एक जनसभा में कहा, “क्या 2014 लोकसभा चुनाव में लोगों ने नरेंद्र मोदी को उनकी डिग्री के आधार पर वोट देकर प्रधानमंत्री चुना? नहीं। नरेंद्र मोदी के करिश्मे की वजह से लोगों ने उन्हें वोट दिया और विजयी बनाया। मोदी अपने करिश्मे की वजह से ही जीते और देश के प्रधानमंत्री बने। पीएम मोदी पिछले 9 साल से देश के प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनसे उनकी डिग्री के बारे में पूछना उचित नहीं है। उनकी डिग्री के बारे में जानना महत्वपूर्ण नहीं है।”

पवार ने आगे कहा, “पीएम मोदी से महंगाई, बेरोजगारी और जनता के मुद्दों पर सवाल पूछने चाहिए। उनकी डिग्री के बारे में पूछने से महंगाई कम नहीं होगी और न ही लोगों को नौकरी मिलेगी। इसलिए उनकी डिग्री के बारे में बेवजह सवाल नहीं पूछने चाहिए।”

ajit_pawar_meets_pm_modi.jpg


यह भी पढ़ें

सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले, ‘ये मित्रकाल के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई’

केजरीवाल पर लगा था जुर्माना

पीएम मोदी की डिग्री पर लगातार सवाल उठाने और इसकी मांग करने पर गुजरात हाई कोर्ट ने कुछ समय पहले केजरीवाल पर 25,000 जुर्माना भी लगाया था। केजरीवाल ने पीएम मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए यह भी कहा था कि अनपढ़ या कम पढ़ा-लिखा प्रधानमंत्री देश के लिए खतरनाक है।

बीजेपी ने साधा केजरीवाल पर निशाना, लगाएं पोस्टर्स

पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाने पर बीजेपी ने भी दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है। बीजेपी ने अपने दिल्ली स्थित ऑफिस के बाहर पोस्टर्स लगाएं हैं जिन पर लिखा है, “डिग्री तो बहाना है केजरीवाल, भ्रष्टाचार से ध्यान हटाना है।”

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

काँग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना, कानून व्यवस्था पर उठाया सवाल

Hindi News / National News / पीएम मोदी के समर्थन में आए अजीत पवार, कहा – ‘डिग्री के आधार पर नहीं, अपने करिश्मे की वजह से जीते चुनाव’

ट्रेंडिंग वीडियो