scriptसूचना सेठ ने अपने 4 वर्षीय बेटे को दी निर्मम मौत, पोस्टमार्टम में हुए कई दर्दनाक खुलासे | AI Lab CEO Suchana Seth killed her child In Goa Karnataka Doctor reveals chilling details | Patrika News
राष्ट्रीय

सूचना सेठ ने अपने 4 वर्षीय बेटे को दी निर्मम मौत, पोस्टमार्टम में हुए कई दर्दनाक खुलासे

The Mindful AI Lab की सीईओ सूचना सेठ ने गोवा में अपने ही चार साल के बेटे की हत्या कर दी। बड़ी ही निर्ममता से हत्या के बाद बेटे का शव बैग में भर लिया और कार से लेकर बेंगलुरु जा रही थी कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।पिछले 24 घंटों के दौरान कई खुलासे हुए हैं। यहां पढ़िए पूरी कहानी…

Jan 10, 2024 / 03:09 pm

Anand Mani Tripathi

ai_lab_ceo_suchana_seth_killed_her_child_in_goa_karnataka_doctor_reveals_chilling_details_2.png

 

The Mindful AI Lab की सीईओ सूचना सेठ ने अपने ही बच्चे की निर्मम हत्या सांसे छीनकर की है। हत्या के समय बच्चा किसी तरह का संघर्ष नहीं कर पाया। ऐसे आशंका है कि बच्चे की हत्या उस समय की गई जब बच्चा गहरी नींद में सो रहा था। बच्चे के शरीर पर किसी तरह का घाव भी नहीं है। CEO सूचना सेठ ने बच्चे की हत्या लाश बरामद होने से कम से कम 36 घंटे पहले अपनी ममता का गला घोट दिया था। पोस्टमार्टम में बच्चे की मौत को लेकर यह चौंकाने वाला खुलासा चिकित्सकों ने किया है।

हेरियार तलुक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ.कुमार नायक ने बताया है कि बच्चे का अंग भी रासायनिक परिवर्तन के कारण नहीं अकड़ा है। बच्चे के शरीर पर संघर्ष या घाव के कोई निशान नहीं है। ऐसे में तौलिया या फिर तकिया का इस्तेमाल हुआ है। बच्चे के शरीर से किसी भी प्रकार का खून भी नहीं निकला है।

सीईओ सूचना सेठ को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को अदालत में पेश किया गया था। यहां से अदालत ने छह दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया। सूचना की शादी 2010 में हुई थी 2019 में बेटा हुआ और फिर 2020 में कोर्ट से तलाक हो गया लेकिन कोर्ट ने कहा कि हर रविवार को उसका पति अपने बेटे से मिल सकता है। हत्या की वजह यही आदेश माना जा रहा है।

इंस्टाग्राम पर अंतिम एकमात्र तस्वीर
सूचना सेठ के इंस्टाग्राम एकाउंट पर उसके बच्चे की एकमात्र तस्वीर है। वह एक एक्वेरियम में मछली को छूने की कोशिश कर रहा है। यह तस्वीर पिछले साल 12 अक्टूबर की तस्वीर है। इस तस्वीर की टैगिंग को देख ऐसा लगता है कि सूचना सेठ को पहले ही आशंका थी। #whatwillhappen #wish #findinglosing। इंस्टाग्राम की तस्वीरों में जितनी भी तस्वीरें हैं उसमें सभी बिखरे रंग की हैं।

आत्महत्या की कोशिश
गोवा पुलिस की पूछताछ में इसका भी खुलासा हुआ है कि बच्चे की हत्या के बाद सूचना सेठ ने खुद को भी खत्म करने की कोशिश की थी। इसमें सफल नहीं हो पाई। इसके बाद उसने गोवा से बंगलुरु के लिए टैक्सी कर बच्चे की लाश के साथ जाने की कोशिश की लेकिन होटल स्टाफ और टैक्सी चालक की सतर्कता से वह पकड़ी गई।

कौन है सूचना सेठ?
अपने ही बच्चे की निर्मम हत्या करने वाली सूचना सेठ ‘द माइंडफुल AI लैब’ की CEO हैं। हवार्ड पढ़ाई करने के बाद कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी में काम किया। फिलहाल जेल से जाने से पहले तक अपनी कपंनी द माइंडफुल AI लैब चला रही थी। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मामले में उन्हें दुनिया की 100 बहुत काबिल महिलाओं में चुना गया था।

Hindi News / National News / सूचना सेठ ने अपने 4 वर्षीय बेटे को दी निर्मम मौत, पोस्टमार्टम में हुए कई दर्दनाक खुलासे

ट्रेंडिंग वीडियो