scriptएक्टर Vijay की पार्टी को चुनाव आयोग से मिली हरी झंडी, जानिए क्या है अगली रणनीति | Actor Vijay's party gets green signal from Election Commission, know what is the next strategy | Patrika News
राष्ट्रीय

एक्टर Vijay की पार्टी को चुनाव आयोग से मिली हरी झंडी, जानिए क्या है अगली रणनीति

तमिल स्टार विजय (Vijay) की तमिलागा वेत्री कझगम (Tamilaga Vettri Kazhagam) को भारत के चुनाव आयोग (Election Commission) ने रविवार को एक राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत कर लिया है।

चेन्नईSep 09, 2024 / 11:06 am

Ashib Khan

Tamilaga Vettri Kazhagam: तमिल स्टार विजय (Vijay) की तमिलगा वेत्री कझगम (Tamilaga Vettri Kazhagam) को भारत के चुनाव आयोग (Election Commission) ने रविवार को एक राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत कर लिया है। चुनाव आयोग ने विजय की पार्टी को चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति भी दे दी है। इस बात की जानकारी एक्टर विजय ने खुद दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत का चुनाव आयोग आधिकारिक तौर पर तमिलगा वेत्री कझगम को एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करता है और एक पंजीकृत पार्टी के रूप में चुनावी राजनीति में भाग लेने की अनुमति देता है। 

2026 का लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि विजय ने 2 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि वह 2024 के बजाय 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 22 अगस्त को अपनी राजनीतिक पार्टी के लिए प्रतिक और ध्वज का अनावरण किया फिर इसे पनैयूर पार्टी कार्यालय में फहराया। इसके साथ ही पार्टी के लिए एक आधिकारिक गीत भी जारी किया। 

विजय ने पढ़ी प्रतिज्ञा

पार्टी के झंडे का अनावरण करने से पहल विजय ने एक प्रतिज्ञा भी पढ़ी थी और कहा कि वह सभी जीवित प्राणियों के लिए समानता के सिद्धांत को कायम रखेंगे। मैं जाति, धर्म, लिंग और जन्म स्थान के नाम पर मतभेदों को दूर करूंगा, लोगों में जागरूकता पैदा करूंगा और सभी के लिए समान अवसरों और समान अधिकारों के लिए प्रयास करूंगा। मैं गंभीरता से पुष्टि करता हूं कि मैं सभी जीवित प्राणियों के लिए समानता के सिद्धांत को कायम रखूंगा। 

Hindi News/ National News / एक्टर Vijay की पार्टी को चुनाव आयोग से मिली हरी झंडी, जानिए क्या है अगली रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो