scriptअरविंद केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, AAP विधायक ने दिया इस्तीफा, दो और छोड़ सकते हैं साथ | AAP MLA Bhupendrabhai Bhayani resigns from the party | Patrika News
राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, AAP विधायक ने दिया इस्तीफा, दो और छोड़ सकते हैं साथ

AAP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देने की तैयारी में जुटे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को उनके विधायक ने तगड़ा झटका दिया है।

Dec 13, 2023 / 12:57 pm

Prashant Tiwari

 AAP MLA Bhupendrabhai Bhayani resigns from the party

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देने की तैयारी में जुटे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को उनके विधायक ने तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, बुधवार को गुजरात के विसावदर सीट से विधायक भूपेंद्रभाई भायाणी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच ये खबर भी निकल कर सामने आ रही है कि पार्ची के दो अन्य विधायक भी जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं।

ये खबर अरविंद केजरीवाल के लिए किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को हराने के लिए अभी से तैयारी में जुटे हुए है। बता दें कि 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की आप ने राज्य की पांच सीटों पर कब्जा किया था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के बाद दिया इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक आप विधायक भूपेंद्र द्रभाई भायाणी ने पार्टी से इस्तीफा देने से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक वह विधायकी का पद भी छोड़ सकते हैं। भूपेंद्र ने पिछले साल दिसंबर में भी भाजपा में शामिल होने का संकेत दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने यूटर्न ले लिया था। उन्होंने जनता से मिले फीडबैक का हवाला देते हुए कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के सिंबल पर जीते हैं और इसी के साथ बने रहेंगे।


दो और विधायक दे सकते हैं झटका

सूत्रों के मुताबिक भूपेंद्र के बाद गुजरात में पार्टी के दो और विधायक आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं। गुजराती मीडिया में सूत्रों के हवाले से खबर दी गई है कि बोटाद से विधायक उमेश मकवाणा और गरियाधर से विधायक सुधीर वाघानी भी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो लोकसभा चुनाव से ‘आप’ के पास दो ही विधायक बच जाएंगे।

Hindi News / National News / अरविंद केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, AAP विधायक ने दिया इस्तीफा, दो और छोड़ सकते हैं साथ

ट्रेंडिंग वीडियो