scriptअरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत मांगा, कहा- AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा | AAP is the biggest threat to BJP, Arvind Kejriwal sought trust vote in the assembly | Patrika News
राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत मांगा, कहा- AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। यही वजह है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं। यह दूसरी बार है जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने विश्वास मत मांगा। 70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और भाजपा के आठ विधायक हैं।

Feb 17, 2024 / 03:17 pm

Akash Sharma

 Arvind Kejriwal sought trust vote in the assembly

अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत मांगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत का सामना करना पड़ा। उन्होंने भाजपा पर राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार को गिराने के उद्देश्य से आप विधायकों को खरीदने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। विधानसभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। यही वजह है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं। यह दूसरी बार है जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने विश्वास मत मांगा। 70 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं और भाजपा के आठ विधायक हैं।

BJP पर हमला

[typography_font:12pt;” >मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन में हमारे पास बहुमत है, लेकिन इस विश्वास प्रस्ताव की जरूरत थी, क्योंकि BJP आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने कहा कि आप 2029 के चुनावों में देश को भाजपा से मुक्त कर देगी, भले ही वे इस साल का लोकसभा चुनाव जीत जाएं। केरीवाल ने कहा कि उन्होंने अतीत में कई हमलों का सामना किया है और अब भाजपा उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है। आप मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन आप केजरीवाल के विचारों को कैसे ख़त्म करेंगे? कल विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप के दो विधायकों ने उन्हें बताया कि उनसे भाजपा के सदस्यों ने संपर्क किया था जिन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

AAP प्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुए कोर्ट में पेश

विश्वास मत से पहले, शराब नीति मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से जारी किए गए पांच समन को नजरअंदाज करने पर अरविंद केजरीवाल आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली की एक अदालत में पेश हुए। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च को करेगी।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के सियासी दंगल में अजित पवार की पत्नी बनाम सुप्रिया सुले, डिप्टी सीएम ने लोगों से की भावनात्मक अपील

Hindi News/ National News / अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत मांगा, कहा- AAP बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो