scriptशहीद अब्दुल मजीद की शहादत सुनकर होगा फ्रख, भाई भी दे चुका है कुर्बानी… परिवार के 40 जवान करते हैं सेना की सेवा | 40 soldiers from the family of Rajouri encounter martyr Abdul Majid serve the army | Patrika News
राष्ट्रीय

शहीद अब्दुल मजीद की शहादत सुनकर होगा फ्रख, भाई भी दे चुका है कुर्बानी… परिवार के 40 जवान करते हैं सेना की सेवा

राजौरी में शहीद पैरा कमांडो अब्दुल माजिद के चाचा मोहम्मद युसुफ ने कहा की हमें कालाकोटे इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ में माजिद की शहादत पर गर्व है। हमारे परिवार के 30 से 40 सदस्य हैं।

Nov 24, 2023 / 01:24 pm

Shaitan Prajapat

martyr_abdul_majid666.jpg

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में 30 घंटे तक चला एनकाउंटर खत्म हो गया है। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस एनकाउंटर में सेना के पांच जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में पैरा कमांडो अब्दुल माजिद भी शहीद हुए हैं। उनका शहादत की खबर मिलते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। माजिद एलओसी पर जीरो-लाइन और सीमा बाड़ के बीच स्थित अजोट गांव का रहने वाला है। माजिद के परिजन अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहे है। अब्दुल माजिद का भाई भी अपनी जान देश के लिए कुर्बान कर चुका है। आइए जानते हैं राजौरी में शहीद पैरा कमांडो अब्दुल माजिद की कहानी, जिससे आपका सीना भी गर्व से चौड़ा हो जाएगा।


2017 में भाई भी हुआ शहीद

अब्दुल माजिद के चाचा मोहम्मद युसुफ ने कहा कि हमें माजिद की शहादत पर गर्व है। उसका भाई भी जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री (जेकेएलआई) के सैनिक थे। साल 2017 में पुंछ अपने देश के लिए शहीद हो गए थे। चाचा मोहमद ने कहा कि हमारा पूरा परिवार देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार हैं। सेना में सेवा करना हमारे खून में है। मेरा बेटा भी सेना में है और देश की सेवा कर रहा है।

परिवार के 40 सदस्य सेना में
मोहम्मद युसुफ भी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके है। वे सेना की जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फेंट्री (जेकेएलआई) से सिपाही पद से रिटायर हुए। उनका कहना है कि हम उसे सैनिक परिवार से है जो देश की रक्षा के लिए एलओसी पर रहता है। माजिद के चाचा मोहम्मद ने कहा कि हमारे परिवार के 30 से 40 सदस्य हैं। ये सभी भारतीय सेना में सेवारत हैं, उनमें से कुछ सेवानिवृत्त हो गए है।

यह भी पढ़ें

रेमंड्स के मालिक गौतम सिंघानिया का पत्नी से तलाक से पिता का भी टूटा दिल, यूं दर्द किया बयां


राजौरी मुठभेड़ में दो अधिकारी सहित पांच सैनिक शहीद
बता दे कि जम्मू संभाग के राजौरी में हुई आतंकी मुठभेड़ में दो अधिकारी सहित भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। ये सभी भारतीय सेना के राष्ट्रीय राइफल 39 में तैनात थे। इसमें में से दो भारतीय सेना के कैप्टन हैं। एक हवालदार हैं। एक लांस नायक और एक पैराट्रूपर शामिल हैं। इसके अलावा एक मेजर और एनसीओ घायल हैं। इनकी हालत अब स्थिर है। मेजर का उधमपुर स्थित कंमाड अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्हें सीने में चोट आई थी। भारतीय सेना ने इस कार्रवाई में खूंखार पाकिस्तानी आतंकी कॉरी सहित दो आतंकियों को मार गिराया है। कॉरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रशिक्षित बहुत खूंखार आतंकी था।

यह भी पढ़ें

Good News: कतर से आई बड़ी खबर नौसैनिक होंगे रिहा, जानिए कैसे होगी रिहाई



Hindi News/ National News / शहीद अब्दुल मजीद की शहादत सुनकर होगा फ्रख, भाई भी दे चुका है कुर्बानी… परिवार के 40 जवान करते हैं सेना की सेवा

ट्रेंडिंग वीडियो